इन पांच शानदार कैचों ने IPL 8 का स्तर उठा दिया


नई दिल्ली : आईपीएल सीजन 8 में अब तक कुछ बेहतरीन कैच देखने को मिले हैं। हम आपको उन पांच कैचों के बारे में बताते हैं जिन्हें अभी से ही टूर्नामेंट का कैच माना जा रहा है।

  1. साउदी का कमाल : राजस्थान के खिलाफ पंजाब के ग्लेन मैक्सवेल पर टीम को जीत दिलाने की चुनौती थी। वे इस चुनौती को ठीक से निभाते उससे पहले टीम साउदी ने बेहतरीन कैच लपक कर उन्हें पवेलियन भेज दिया। जेम्स फॉकनर की इस गेंद पर मैक्सवेल ने गैप में खेलने की कोशिश की, लेकिन साउदी ने इसे कैच में तब्दील कर दिया।
  2. गंभीर का कैच : मॉर्नी मोर्केल की इस गेंद पर पंजाब के मिचेल जॉनसन ने करारा शॉट लगाया। फुलटास गेंद पर जॉनसन के शॉट और बाउंड्री के बीच में अचानक से गंभीर आ गए और पलक झपकते ही उन्होंने ये बेहतरीन कैच लपक लिया।
  3. वॉर्नर की छलांग : हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली के युवराज सिंह का ये खूबसूरत शॉट छक्का ही होता अगर डेविड वॉर्नर ने सही समय पर छलांग लगाकर बेहतरीन कैच ना लपक लिया होता तो। वॉर्नर की ऊंचाई बहुत ज्यादा नहीं है, लिहाजा उनके लिए ये बेहद मुश्किल कैच था। लेकिन उन्होंने असंभव को संभव कर दिखाया।
  4. फ़ैफ डू प्लेसि का करिश्मा : चेन्नई के खिलाफ कोरी एंडरसन का ये शॉट गैप में खेला गया था। लेकिन हवा में ज्यादा देर तक रहा और फिर फैफ डू प्लेसि ने वो असंभव सा कमाल कर दिखाया। पीछे की ओर गिरते हुए उन्होंने एक मुश्किल सा कैच लपका। एंडरसन सहित स्टेडियम में मौजूद फैंस को यकीन ही नहीं हुआ कि डू प्लेसि ने कैच लपक लिया।
  5. नायर-साउदी का कमाल : लेकिन आईपीएल सीजन 8 के सबसे बेहतरीन कैचों में पहले नंबर पर टिम साउदी और करुण नायर का ये कैच ही रहेगा। जॉर्ज बैली का ये जोरदार शॉट बाउंड्री के पार जा रहा था। लेकिन टिम साउदी ने उसे अपनी पहुंच में ला दिया और फिर करुण नायर की ओर हवा में उछाला। नायर ने भी तेजी से लुढ़कते हुए कैच लपक लिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें