ऑस्ट्रेलिया का ये बल्लेबाज पड़ गया सचिन तेंदुलकर और सर डॉन ब्रैडमैन पर भारी

ऑस्ट्रेलिया का ये बल्लेबाज पड़ गया सचिन तेंदुलकर और सर डॉन ब्रैडमैन पर भारी

एडम वोजेस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

टेस्ट क्रिकेट में बिना आउट हुए 500 रन से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के एडम वोजेस ने अपने नाम कर लिया है। कंगारु टीम के इस मध्यक्रम बल्लेबाज़ ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ सीरीज़ के पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ा। इसी के साथ वो पिछली तीन पारियों में लगातार शतक लगा चुके हैं। वेस्ट इंडीज के खिलाफ़ पिछले टेस्ट मैच में उन्होंने नाबाद 269 और 106 की पारियां खेली थी। अब न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ वो 176 रन बनाकर नाबाद हैं।

यानी बिना आउट हुए उन्होंने 551 रन बना लिए हैं जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है। इससे पहले बिना आउट हुए सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम था, जिन्होंने साल 2004 में नाबाद 241, 60, 194 और 2 रनों की पारी खेल कर 497 रन बनाए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इतना ही नहीं इस समय टेस्ट मैचों में एडम वोजेस का टेस्ट औसत 100.33 है, जो कि ब्रैडमैन के ऐतिहासिक 99.94 से ज़्यादा है। अपने करियर की 19 पारियों में वोजेस ने अभी तक 1204 रन बना लिए हैं,  जिसमें 5 शतक शामिल हैं। टेस्ट मैचों में ब्रैडमैन के औसत को कभी न टूटने वाला रिकॉर्ड समझा जाता है, लेकिन कम से कम एक दिन के लिए ही सही, वोजेस ने सर डॉन को भी पीछे छोड़ दिया है।