यह ख़बर 13 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कप्तान के रूप में धोनी का अभी कोई विकल्प नहीं : गावस्कर

खास बातें

  • पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता मोहिंदर अमरनाथ ने खुले तौर पर कहा कि महेंद्र सिंह धोनी को टेस्ट टीम की कप्तानी से हटाने की जरूरत है, लेकिन सुनील गावस्कर का मानना है कि समय उपयुक्त नहीं है, क्योंकि कोई विकल्प मौजूद नहीं है।
नई दिल्ली:

पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता मोहिंदर अमरनाथ ने खुले तौर पर कहा कि महेंद्र सिंह धोनी को टेस्ट टीम की कप्तानी से हटाने की जरूरत है, लेकिन भारतीय टीम के उनके पूर्व साथी सुनील गावस्कर का मानना है कि समय उपयुक्त नहीं है, क्योंकि कोई विकल्प मौजूद नहीं है।

गावस्कर ने एनडीटीवी से कहा, धोनी का कोई विकल्प नहीं है। वह और विराट कोहली मैदान पर थके बिना काम करते हैं। विराट अपवाद है और धोनी पर भी थकान हावी नहीं होती। उसने कैच और स्टंप करने के ज्यादा मौके नहीं गंवाए हैं।

यह पूछने पर कि जब तक किसी को मौका नहीं दिया जाएगा, तब तक कैसे पता चलेगा कि विकल्प उपलब्ध है, गावस्कर ने कहा, समय सही नहीं है। संभवत: नागपुर टेस्ट के बाद पुनर्विचार किया जा सकता है, क्योंकि शृंखला समाप्त हो जाएगी।

गावस्कर ने चयन विवाद पर बोलने के अमरनाथ के फैसले को हौसले भरा करार दिया। उन्होंने कहा, जिमी ने जो किया वह काफी हौसले वाला काम है और इससे सबक सीखने की जरूरत है। उसमें हौसला था और वह इसके नतीजों का सामना करने को तैयार है।

धोनी को कप्तानी से हटाने के फैसले को एन श्रीनिवासन के स्वीकृति नहीं देने के अमरनाथ के आरोपों पर गावस्कर ने कहा, यह प्रोटोकॉल हमेशा से रहा है कि बोर्ड से अंतिम स्वीकृति ली जाती है। इसमें कुछ भी असाधारण नहीं है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड में भी ऐसा किया जाता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह पूछने पर कि धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान है, जो बोर्ड अध्यक्ष की फ्रेंचाइजी है, तो क्या इसकी भी कप्तानी मुद्दे में भूमिका रही, गावस्कर ने कहा, यह कहना मुश्किल होगा। हमें विश्वास करना होगा कि बीसीसीआई अध्यक्ष के दिल में देश के क्रिकेट का हित है।