यह ख़बर 05 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मिलेगी कड़ी सुरक्षा : सरकार

खास बातें

  • केंद्र सरकार ने 25 दिसंबर से शुरू हो रहे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के आगामी भारत दौरे के दौरान टीम को फुलप्रूफ सुरक्षा मुहैया कराने का आश्वासन दिया।
नई दिल्ली:

केंद्र सरकार ने 25 दिसंबर से शुरू हो रहे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के आगामी भारत दौरे के दौरान टीम को फुलप्रूफ सुरक्षा मुहैया कराने का आश्वासन दिया।

केंद्रीय गृहराज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने कहा, हम पाकिस्तान क्रिकेट टीम को फुलप्रूफ सुरक्षा मुहैया कराएंगे। आरपीएन सिंह ने यह प्रतिक्रिया उस समय दी है जब शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने भारत-पाक क्रिकेट शृंखला का विरोध करते हुए कहा था कि उनकी पार्टी पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत में खेलने नहीं देगी।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने कहा, मैच का आयोजन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक होगा। जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं उन्हें खेल को खेल की तरह देखना चाहिए। गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि केंद्र सरकार मैच और अभ्यास के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए तीन चरण की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी।

सीमित ओवरों की इस शृंखला के दौरान दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और दो टी20 मैच खेले जाएंगे। एकदिवसीय मैचों का आयोजन चेन्नई, कोलकाता और नई दिल्ली में होगा जबकि टी20 मैच बेंगलुरु और अहमदाबाद में खेले जाएंगे।

पाकिस्तान के 2007 के भारत दौरे के बाद दोनों देशों के बीच कोई द्विपक्षीय क्रिकेट शृंखला नहीं हुई है। मुंबई 2008 आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंध टूट गए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पाकिस्तान के उनके तत्कालीन समकक्ष यूसुफ रजा गिलानी ने पिछले साल मोहाली में भारत और पाककिस्तान के बीच विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबला देखा था।