आईपीएल-8: प्ले-ऑफ़ में पहुंची चार टीमों के सफर पर एक नजर

चेन्नई सुपरकिंग्स का फाइल फोटो

नई दिल्ली:

चेन्नई की टीम आईपीएल की सबसे सफल टीम है। इस टीम ने 18 अंकों के साथ नंबर-1 टीम के तौर पर प्ले-ऑफ़ के लिए क्वालिफ़ाई किया। हर सीज़न इस टीम ने टॉप-4 टीमों में जगह बनाई है। इस सीज़न चेन्नई के लिए अभी तक स्टार साबित हुए ब्रेंडन मैक्कलम, आशीष नेहरा और ड्वेन ब्रावो। इन तीनों के अलावा ओपनिंग ने ड्वेन स्मिथ... और मिडिल ऑर्डर में धोनी-रैना और डू प्लेसि की तिकड़ी ने अपना रोल बखूबी निभाया। टीम का कोर ग्रुप शुरुआत से लेकर अभी तक बरकरार है और टीम की नज़र अपने तीसरे आईपीएल खिताब पर है। नंबर 1 टीम के तौर पर इस टीम को अब फ़ाइनल में एंट्री पाने के दो मौके मिलेंगे।

2. मुंबई की वापसी
इस सीज़न की शुरुआत में लगातार 4 मैच हारने वाली मुंबई की टीम पर दांव लगाने को कोई तैयार नहीं था। कुछ खिलाड़ियों की चोटिल होने से भी टीम मुसीबत में दिखी। सही कॉम्बिनेशन तलाशने में मुंबई को वक्त लगा, लेकिन कप्तान रोहित का विश्वास और टीम मैनेजमेंट में सचिन और पॉन्टिंग जैसे दिग्गजों के अनुभव ने इस टीम को प्ले-ऑफ़ में पहुंचा ही दिया। टीम के लिए लेंडन सिमन्स, रोहित शर्मा और लसित मलिंगा ने शानदार प्रदर्शन किया। हरभजन सिंह और अंबाति रायडू का भी टीम को नंबर 2 तक पहुंचाने में अहम योगदान रहा।

3. बैंगलोर पर बारिश का साया
बैंगलोर का आखिरी मैच बारिश में धुल गया, नहीं तो हो सकता है ये टीम नंबर 2 टीम के तौर पर क्वालिफ़ाई करती। इस सीज़न कई बार बारिश ने बैंगलोर की राह का रोड़ा बनी। हालांकि क्रिस गेल, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने इस टीम के लिए रन जोड़े जबकि मिचेल स्टार्क के टीम से जुड़ने के बाद इस टीम की गेंदबाज़ी में धार आई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

4. रेस में रॉयल्स
सीज़न की शुरुआत में इस टीम ने लगातार पांच मैच जीते। मगर फिर अचानक से इस टीम की गाड़ी पटरी से उतर गई।
खिलाड़ी एक साथ नहीं चल पाए, मगर फिर भी जैसे तैसे इस टीम ने अपना आखिरी लीग मैच जीतकर प्ले-ऑफ़ में जगह बना ही ली। अजिंक्य रहाणे, शेन वॉटसन और क्रिस मौरिस ने इस टीम की उम्मीदों पर ज़िंदा रखा है। अब यहां से इस टीम को अपना स्तर बढ़ाना होगा, क्योंकि हार का मतलब है खिताब से चूक जाना।