आप यहां हैं : होम » ख़बरें क्रिकेट की »

टोयोटा यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैंपियनशिप का रंगारंग आगाज

 
email
email
Toyota University Cricket championship begins today

PLAYClick to Expand & Play

मुंबई: ोयोटा यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैंपियनशिप आज से शुरू हो रही है। यूनिवर्सिटी क्रिकेट को बढ़ावा देने की यह एनडीटीवी और मानव संसाधन विकास मंत्रालय की साझा कोशिश है। टोयोटा यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैंपियनशिप को बीसीसीआई का सपोर्ट भी हासिल है।

मुंबई के ब्रेबॉन स्टेडियम में शाम सात बजे से इस टूर्नामेंट का उद्घाटन समारोह शुरू हुआ। टोयोटा यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैंपियनशिप में देश की टॉप आठ यूनिवर्सिटी टीमें हिस्सा ले रही हैं। टी-20 फॉर्मेट में खेला जाने वाले यह टूर्नामेंट 23 फरवरी से 10 मार्च तक खेला जाएगा। ये मैच स्टार क्रिकेट पर लाइव दिखाए जाएंगे।

1960 और 70 के दशकों में यूनिवर्सिटी स्तर के क्रिकेट मुकाबलों में खूब भीड़ जुटती थी, लेकिन पिछले दो दशकों में इसमें धीरे-धीरे गिरावट आती चली गई। अब एनडीटीवी ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय के साथ मिलकर वही जोश, उत्साह और प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए विश्वस्तरीय प्रयास किया है। इस टूर्नामेंट के लिए बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को ब्रांड एम्बैसेडर के तौर पर जोड़ा गया है और इस पहल का उद्देश्य जमीनी स्तर पर क्रिकेट को बढ़ावा देना है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
नाराज सुमित्रा महाजन ने कहा, चाहें तो नया स्पीकर चुन लें

लोकसभा अध्यक्ष ने ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कुछ अन्य सदस्यों द्वारा उनकी व्यवस्था को चुनौती देने और आरजेडी सदस्य पप्पू यादव द्वारा आसन पर अखबार फाड़कर फेंके जाने पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा कि वे चाहें, तो नया स्पीकर चुन सकते हैं।

Advertisement