यह ख़बर 19 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आईसीसी मैच रेफरी ने ट्रेंट ब्रिज की पिच को 'घटिया' बताया

दुबई:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शनिवार को कहा कि इलीट पैनल के मैच रेफरी डेविड बून ने भारत और इंग्लैंड के बीच हुए पिछले मैच के दौरान ट्रेंट ब्रीज की पिच का 'घटिया' बताया। इस मैच के मैच रेफरी बून ही थे।

आईसीसी की पिच मूल्यांकन प्रक्रिया के उपबंध तीन के तहत बून ने अपनी रिपोर्ट आईसीसी को सौंप दी और पिच की गुणवत्ता को लेकर चिंता भी जताई। आईसीसी ने यह रिपोर्ट इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को भेज दी, जिस पर उन्हें 14 दिनों के भीतर अपना जवाब देना है।

ईसीबी का जवाब मिलने के बाद आईसीसी के क्रिकेट महा प्रबंधक ज्योफ एलारडाइस और आईसीसी के मुख्य मैच रेफरी रंजन मदुगले सभी तथ्यों के आधार पर तय करेंगे कि वास्तव में पिच की गुणवत्ता कैसी थी।

अगर पिच की गुणवत्ता मानक से कमतर पाई गई तो आईसीसी की पिच मूल्यांकन प्रक्रिया के उपबंध चार के तहत ईसीबी पर जुर्माना लगाने पर भी विचार किया जा सकता है। आईसीसी ने कहा कि मदुगले और एलारडाइस के किसी निर्णय पर पहुंचने से पहले अब वह इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं करेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नॉटिंघम में नौ से 13 जुलाई के बीच इंग्लैंड और भारत के बीच हुए टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी में 457 तथा दूसरी पारी में नौ विकेट पर 391 रन बनाए थे, जबकि इंग्लैंड एक ही पारी खेल सका और 496 रन बनाए।