यह ख़बर 10 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

त्रिकोणीय शृंखला : फाइनल में खेल सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी

खास बातें

  • सेल्कॉन मोबाइल कप त्रिकोणीय शृंखला में मौजूदा चैम्पियंस ट्रॉफी विजेता भारतीय टीम एकदम ठीक समय पर लय में लौटती दिख रही है, और अब वे गुरुवार को शृंखला के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ जीत दर्ज करने की स्थिति में दिख रहे हैं।
पोर्ट ऑफ स्पेन:

सेल्कॉन मोबाइल कप त्रिकोणीय शृंखला में मौजूदा चैम्पियंस ट्रॉफी विजेता भारतीय टीम एकदम ठीक समय पर लय में लौटती दिख रही है, और अब वे गुरुवार को शृंखला के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ जीत दर्ज करने की स्थिति में दिख रहे हैं।

शृंखला के अपने पहले दोनों मैच हारने के बाद यहां क्वींस पार्क ओवल में अपने आखिरी दोनों मैच बोनस अंकों के साथ जीतकर भारत अंतत: अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है।

भारतीय टीम के कार्यकारी कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा था कि यदि भारत फाइनल में प्रवेश कर लेता है तो उस मैच में भारतीय टीम के नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी खेल सकते हैं। धोनी शृंखला के पहले मैच में जांघ की मांसपेशी खिंच जाने के कारण बाहर चल रहे हैं।

अब यदि फाइनल मैच में वह भारतीय टीम में वापसी करते हैं तो भारत की जीत के लिए यह मनोबल ऊंचा करने वाला साबित हो सकता है।

अपने एक-दिवसीय करियर की शानदार ढंग से शुरुआत करने वाले तथा चैम्पियंस ट्रॉफी में प्लेअर ऑफ द टूर्नामेंट रहे शिखर धवन इस शृंखला में कुछ खास नहीं कर सके हैं।

उनके जोड़ीदार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने उनकी भरपाई करने की कोशिश जरूर की है। शर्मा ने अब तक शृंखला में चार मैचों में भारत की तरफ से सर्वाधिक 159 रन बनाए हैं। कोहली भी अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं, तथा उन्होंने 36.50 के औसत से शृंखला में 146 रन बनाए हैं।

वहीं, भारतीय गेंदबाजी पर नजर डाली जाए तो भुवनेश्वर कुमार तथा उमेश यादव ने शृंखला में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।

श्रीलंका के खिलाफ पिछले करो या मरो वाले मैच में कुमार ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए छह ओवर में मात्र आठ रन देकर चार विकेट चटकाए।

वहीं, बारिश से बाधित होने के कारण श्रीलंका को लगातार तीन दिनों तक मैच खेलना पड़ा और अब सिर्फ एक दिन के विश्राम के बाद फाइनल उनके लिए दबाव भरा जरूर होगा।

श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज हालांकि फॉर्म में चल रहे हैं तथा शृंखला में सर्वाधिक रन भी श्रीलंकाई बल्लेबाज उपुल थरंगा के नाम है। थरंगा ने 70.60 के औसत से 212 रन बनाए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

त्रिकोणीय शृंखला के इस फाइनल मैच के लिए बारिश ही सर्वाधिक चिंता की बात है, क्योंकि क्वींस पार्क ओवल में हुए शृंखला के सभी मैच अब तक बारिश से बाधित रहे हैं।