यह ख़बर 03 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

कड़ा रहा कप्तानी का पहला अनुभव : कोहली

खास बातें

  • कप्तान विराट कोहली ने मैच में हार के बाद कहा, यह मेरे लिए काफी मुश्किल भरा दिन था। श्रीलंका ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की।
किंग्सटन:

चोटिल महेंद्र सिंह धोनी की अनुपस्थिति में भारतीय टीम की कमान संभालने वाले विराट कोहली ने श्रीलंका के हाथों त्रिकोणीय शृंखला के मैच में 161 रन की करारी हार के बाद स्वीकार किया कि उनके लिए राष्ट्रीय टीम की कप्तानी का पहला दिन ही बेहद कड़ा रहा।

श्रीलंका ने उपुल थरांगा के नाबाद 174 और माहेला जयवर्धने के 107 रन की मदद से एक विकेट पर 348 रन बनाए और फिर भारत को 44.5 ओवर में 187 रन पर समेट दिया। कोहली ने मैच के बाद कहा, यह मेरे लिए काफी मुश्किल भरा दिन था। हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका ने वास्तव में बेहतरीन बल्लेबाजी की, लेकिन हम ऐसा नहीं कर पाए। आप जब 349 रन के लक्ष्य का पीछा करते हो तो आपको तेज शुरुआत की जरूरत होती है और हम इसमें नाकाम रहे। इससे हम लय नहीं बना पाए। कोहली से जब बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पिंच हिटर को भेजने की जरूरत के बारे में पूछा गया, उन्होंने कहा, हम जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, उसे देखते हुए मैं नहीं मानता कि हमें इस विकल्प पर विचार करने की जरूरत थी। इससे आज फायदा नहीं होता। उन्होंने कहा, हम इस हार की समीक्षा करेंगे कि कहां गलती हुई। अभी हमें दो मैच और खेलने हैं। इस हार से खिलाड़ी थोड़ा आहत तो हुए हैं।