आप यहां हैं : होम » ख़बरें क्रिकेट की »

टीयूसीसी : जामिया ने मद्रास को 12 रन से हराया

 
email
email
TUCC: Jamia beats Madras university by 12 run

PLAYClick to Expand & Play

नई दिल्ली: ामिया द्वारा दिए गए 140 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मद्रास की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 127 रन ही बना पाई। इसी के साथ जामिया ने 12 रन से जीत दर्ज की।

जीत के इरादे से उतरी मद्रास यूनिवर्सिटी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरी ही गेंद पर गोविंदराज दामोदरन आउट हो गए। खचाखच भरे स्टेडियम को जामिया के समथर्कों ने सर पर उठा लिया।

जामिया मिलिया के ओपनर अमित वर्मा पूरे रंग में थे। दूसरे सलामी बल्लेबाज़ शिवेन्द्र पॉल की पारी ज़्यादा लंबी नहीं चल पाई।
इस बीच, यहां अमित वर्मा को एक जीवनदान भी मिला।

पिछले मैच के हीरो जामिया के कप्तान प्रवीण यादव आतिशी बल्लेबाज़ से अपनी पहचान बनाने की कोशिश में हैं। मुंबई के ख़िलाफ़ 62 रन बनाने वाले अमित वर्मा का फ़ॉर्म यहां भी बरकरार रहा।

लेकिन कप्तान प्रवीण यादव 26 गेंदों पर 26 रन बना पाए। उन्हें विरोधी कप्तान अवाइक्कारासन शेखर ने आउट किया। वर्मा ने 51 गेंदों पर 74 रन ठोके जिसमें दो छक्के शामिल थे।

मद्रास यूनिवर्सिटी के गेंदबाज़ों ने जामिया के बल्लेबाज़ों को उनकी ही पिच पर बांधे रखा। 20 ओवर में जामिया 139 रन बना पाई।

ज़्यादा रन नहीं बने जामिया से लेकिन बावजूद इसके चेन्नई पर उन्होंने अंत तक दबाव बना दिया।

वहीं, मद्रास की ओर से श्रीधर के अलावा कोई और नहीं टिक पाया। चेन्नई आज मुश्किल में नजर आया। मद्रास यूनिवर्सिटी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरी ही गेंद पर गोविंदराज दामोदरन आउट हो गए। खचाखच भरे स्टेडियम को जामिया के समर्थकों ने सर पर उठा लिया।

गंगा श्रीधर ने आते ही चौका जड़ा। एस सुब्रह्मण्यम ने भी अच्छे शॉट खेले। विकेट स्लो थी। 10 ओवर में मद्रास की टीम 2 विकेट पर 58 रन बना पाई। मद्रास के लिए रनगति बढ़ाने की सख्त ज़रूरत थी।

जामिया के गेंदबाज़ों ने दबाव बनाए रखा। कप्तान सेकर 14 रन बना पाए। आतिफ़ अहमद में 15वें ओवर में दो विकेट लेकर मद्रास की मुश्किलें बढ़ा दी। लेकिन, रामलिंगम ने हार नहीं मानने की ठान ली थी। एक ओवर में उन्होंने 18 रन बनाए और फिर गेंद और जरूरी रनों के बीच के अंतर को कम कर दिया।

मैच दिलचस्प मोड़ में आ गया। मद्रास को आखिरी ओवर में 18 रन बनाने थे। आशीष चोपड़ा ने लंबे समय तक टिके गंगा श्रीधर को 53 रन पर आउट कर जामिया की जीत पक्की कर दी।

जामिया ने 12 रन से जीत हासिल कर ली। दिल्ली की टीम की यह लगातार दूसरी जीत है।

गौरतलब है कि ये एक लो स्कोरिंग वेन्यू लग रहा। पिछले मैच में भी लगभग इतने ही रन बने थे। आज के मैच में ऐसा ज़बरदस्त क्राउड था कि पेड़ पर भी स्टूडेंट्स चढ़े हुए थे। जामिया के कप्तान ने इसके लिए थैंक भी किया।

जामिया की लगातार दो जीत हो गई है और अब एक जीत और सेमीफ़ाइनल में पहुंचा देगी। अब जहां जामिया की नज़र सेमीफ़ाइनल पर है चेन्नई के लिए मोराल को चोट ज़रूर पहुंची होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 

Advertisement