यह ख़बर 01 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

TUCC: जामिया यूनिवर्सिटी ने रीवा को आठ विकेट से हराया

खास बातें

  • टोयोटा यूनिवर्सिटी चैम्पियनशिप के तहत जामिया मिलिया की टीम ने लगातार तीसरा मैच जीतकर सेमीफ़ाइनल में जगह बना ली है।

टोयोटा यूनिवर्सिटी चैम्पियनशिप के तहत जामिया मिलिया की टीम ने लगातार तीसरा मैच जीतकर सेमीफ़ाइनल में जगह बना ली है।

दो मैचों में जीत हासिल करने के बाद जामिया की टीम ज़बरदस्त लय में थी। नतीजा यह कि रीवा की कोई भी कोशिश उन्हें नहीं रोक पाई। रीवा ने टॉस जीतकर पहले बैीटग ज़रूर की लेकिन जामिया के गेंदबाज़ों ने उनपर आसानी से पकड़ बना ली।

दूसरे ओवर में ही टीम को पहला झटका लगा... हालांकि अजय तिवारी के बल्ले से बाउंड्री निकल रहे थे…। पहले दस ओवर में रीवा का स्कोर एक विकेट पर 48 रन था। रन गति तेज करने के दबाव में अजय तिवारी 43 रन बनाकर आउट हुए।

टीम के कप्तान नवीन तिवारी ने भी आते ही तेजी से रन बटोरने की कोशिश की लेकिन यहां उनके पार्टनर शशांक तिवारी ने रन लेने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। नवीन रन आउट हो गए।

जामिया के छात्रों ने अपने सुपरस्टार और टोयोटा यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैंपियनशिप के ब्रांड एंबैसडर शाह रुख खान को भी खूब याद किया।

अंतिम 5 ओवरों में एपीएस यूनिवर्सिटी रीवा की टीम महज 32 रन ही बना सकी। 20 ओवरों में टीम का स्कोर पांच विकेट पर 117 रन था।

जामिया की टीम इस टूर्नामेंट में ऑलराउंड टीम साबित हो रही है। ऐसे में 118 रन का लक्ष्य उनके लिए ज़्यादा मुश्किल नहीं था।

घरेलू मैदान पर महज 117 रनों का पीछा करने उतरी जामिया यूनिवर्सिटी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहला विकेट दूसरे ओवर में ही गिर गया। जामिया की ओर से टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन बना चुके अमित वर्मा महज पांच रन पर आउट हो गए लेकिन इसके बाद शिवम शर्मा और कप्तान प्रवीण सिंह यादव ने पारी को संभाल लिया।

दसवें ओवर के बाद जामिया ने एक विकेट के नुकसान पर 61 रन बना लिए थे। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़े। प्रवीण यादव 21 रन बनाकर आउट हुए लेकिन मैच जामिया की मुठ्ठी में था। जामिया ने यह मुकाबला आठ विकेट से जीत लिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टूर्नामेंट में लगतार तीन मैच जीतकर जामिया की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है।