आप यहां हैं : होम » ख़बरें क्रिकेट की »

टीयूसीसी : मद्रास यूनिवर्सिटी ने रीवा को 41 रन से हराया

 
email
email
TUCC: Madras triumph over APS Rewa by 41 runs
ोयोटा यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैम्पियनशिप के तीसरे मैच में आमने−सामने थीं रीवा और चेन्नई की टीमें। मद्रास यूनिवर्सिटी ने टॉस जीता और 148 रन बनाए।

सदर्न शार्क्स मद्रास यूनिवर्सिटी की शुरुआत अच्छी नहीं रही जी दामोदरन ने मैच की पहली गेंद पर चौका जरूर लगाया लेकिन अगली ही गेंद पर वह एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

दूसरा विकेट अगले ही ओवर में गिर गया। जेपी सीमेंट्स ईस्टर्न टाइगर्स की ओर से पवन वर्मा ने गंगा श्रीधर को क्लीन बोल्ड कर दिया।

इसके बाद शिवरामकृष्णन सुब्रह्मण्यम और कमलेश मुरुगसन ने अपनी टीम को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी निभाई।

मुरुगसन ने 36 गेंदों पर 39 रन बनाए। अंकित दुबे के एक बेहतरीन कैच के चलते उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा।

सुब्रह्मण्यम ने इसके बाद कप्तान अविकारासन शेखर के साथ पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि, अंतिम ओवर में दो बल्लेबाज़ों के रन आउट होने के चलते मद्रास यूनिवर्सिटी की टीम 150 के पार नहीं पहुंच सकी। सुब्रह्मण्यम ने सबसे ज़्यादा 73 रन बनाए।

मद्रास युनिवर्सिटी की पारी की शुरुआत ख़राब रही... छह रन पर 2 विकेट... लेकिन संभाल लिया बाद में एक मज़बूत साझेदारी से शिवा और कमलेश ने।

रीवा ने भी टैलेंट की झलक दिखाई ख़ासकर फील्डिंग में... रीवा की बल्लेबाज़ी में मैदान के चारों तरफ़ शॉट्स लगे लेकिन वे रन नहीं बटोर पाए।

रीवा की बात करें तो उनका जवाब काफ़ी कमज़ोर साबित हुए। टीम के सिर्फ़ दो बल्लेबाज़ विकेट पर टिक पाए और जीत उनकी पहुंच से दूर रही।

ईस्टर्न टाइगर्स एपीएस यूनिवर्सिटी रीवा को पहला झटका दूसरे ओवर में लगा। ए श्रीधर ने अपनी ही गेंद पर अजय तिवारी का बेहतरीन कैच लपक लिया। श्रीधर ने अपने अगले ओवर में आरिफ़ ख़ान को पवेलियन भेज दिया।

नवीन तिवारी और अंकित सिंह ने पारी को संभालने की कोशिश की। अंकित सिंह ने कुछ जोरदार शॉट्स लगाकर रन गति को तेज करने की कोशिश की।

जब इन दोनों ने ईस्टर्न टाइगर्स को मुकाबले में वापस ला दिया तभी रोहित रामालिंगम ने 15वें ओवर में दो लगातार गेंदों पर विकेट लेकर मद्रास यूनिवर्सिटी की पकड़ को एक बार फिर मजबूत कर दिया।

वहीं 16वें ओवर में विजय आनंद ने दो विकेट लेकर रीवा की मुश्किलें बढ़ा दीं।

मद्रास यूनिवर्सिटी के गेंदबाज़ों ने बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए यह मैच 41 रन से जीत लिया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 

Advertisement