मॉडर्न क्रिकेट के 'राजा' विराट कोहली के जन्मदिन को 'चीकू' खाकर मनाते...

मॉडर्न क्रिकेट के 'राजा' विराट कोहली के जन्मदिन को 'चीकू' खाकर मनाते...

तस्वीर - AFP

खास बातें

  • 5 नवंबर को विराट कोहली 28 साल के हो गए हैं
  • सहवाग ने उन्हें अपने अंदाज़ में ट्विटर पर बधाई दी
  • मोहम्मद कैफ और हरभजन सिंह ने भी जन्मदिन संदेश दिया

वैसे तो विराट कोहली की बात करने के लिए क्रिकेट फैन्स ने कोई एक दिन मुकर्रर नहीं किया है लेकिन अगर मौका जन्मदिन का हो तो उनके चाहने वालों को कौन रोक सकता है. शनिवार को 28 साल के हुए कोहली ने अपने बल्ले के जादू से क्रिकेट प्रशंसकों को मोह रखा है. सिर्फ आम दर्शक ही नहीं, विराट के साथी और क्रिकेट जगत की हस्तियां भी उनके खेल की मुरीद हैं. इसलिए सुबह से ही सोशल मीडिया पर उनको बधाई देने वालों की लाइन लग गई है.

शुरुआत हमेशा की तरह वीरेंद्र सहवाग ने अपनी ज़ोरदार ट्वीट से की जिसमें उन्होंने लिखा 'आठ साल पहले हम यह ख़ास दिन चीकू खाकर मना सकते थे. लेकिन आज चो सभी ऑटो और टैक्सीवालों को अपना मीटर 100 से शुरू करना चाहिए.' बता दें कि विराट को उनके परिवार और दोस्त 'चीकू' नाम से भी बुलाते हैं.
 


हरभजन सिंह ने भी विराट को अपना छोटा भाई बताते हुए जन्मदिन की बधाई दी -
मोहम्मद कैफ ने विराट को आधुनिक क्रिकेट का राजा बताया -
खेल की दुनिया के जाने माने नाम अयाज़ मेनन ने लिखा - एक ऐसा खिलाड़ी जिसका जुनून क्रिकेट के मैदान के हर क्षण में जान डाल देता है और जिसे देखने के लिए आप मजबूर हो जाते हैं.
 
गौरतलब है कि विराट भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सफलतापूर्वक निभा रहे हैं. विराट की नौजवान टेस्ट टीम ने श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज़ और न्यूज़ीलैंड की टीमों को हराया है. 9 नवंबर को कोहली की टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरिज़ में इंग्लैंड से सामना करेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com