अंडर-19 त्रिकोणीय सीरीज : चार विकेट से हारा बांग्लादेश, भारत की यह लगातार तीसरी जीत

अंडर-19 त्रिकोणीय सीरीज : चार विकेट से हारा बांग्लादेश, भारत की यह लगातार तीसरी जीत

हिसनुल्लाह जनत (अफगानिस्तान), रिकी भुई (भारत) और मेहदी हसन मिराज (बांग्लादेश)

कोलकाता:

अंडर-19 त्रिकोणीय श्रृंखला के तहत मंगलवार को जादवपुर विश्वविद्यालय मैदान पर हुए मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को चार विकेट से हरा दिया। श्रृंखला में भारत की यह लगातार तीसरी जीत है।

भारत के सामने 223 रनों का था लक्ष्य
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश टीम ने कप्तान मेहदी हसन मिराज (87) की बेहतरीन पारी की बदौलत भारत के सामने जीत के लिए 223 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे भारतीय टीम ने ऋषभ पंत (51) और वाशिंगटन सुंदर (50) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 48.4 ओवरों में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया।

(जानें भारतीय तेज गेंदबाजी की नई सनसनी 18 वर्षीय अवेश खान के बारे में...)

ऋषभ ने इशान के साथ दिलाई भारत को अच्छी शुरुआत
ऋषभ ने इशान किशन के साथ भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। इशान 67 के कुल योग पर रन आउट हो पवेलियन लौटे। ऋषभ भी 26 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा करने के बाद ज्यादा देर नहीं टिक सके। कप्तान विराट सिंह (21) ने इसके बाद अमनदीप खरे (41) के साथ तीसरे विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी निभाई। हालांकि 116 के योग पर भारत को विराट और सरफराज खान (0) के रूप में लगातार दो झटके लगे। खरे ने इसके बाद सुंदर के साथ 69 रनों की साझेदारी कर भारत को जीत के करीब पहुंचा दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुंदर की शानदार पारी
सुंदर ने 75 गेंदों में छह चौके लगाते हुए स्थिरता भरी पारी खेली, वहीं खरे ने अपनी धीमी लेकिन बेहद अहम पारी में 95 गेंदों का सामना कर तीन चौके लगाए। इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने भी अच्छी शुरुआत करते हुए 100 रन के भीतर बांग्लादेश के चार विकेट चटका दिए थे, लेकिन इसके बाद कप्तान मिराज ने जाकेर अली (16) के साथ पांचवें विकेट के लिए 63 और मोहम्मद सैफुद्दीन (30) के साथ छठे विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को स्थिरता प्रदान की। भारत के लिए सुंदर ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए, जबकि आवेश खान, कनिष्क सेठ, मयंक डागर और जीशान अंसारी को एक-एक विकेट मिले।