अंडर-19 क्रिकेट : सरफराज खान चमके, भारत ने बांग्लादेश को हराकर जीती सीरीज

अंडर-19 क्रिकेट : सरफराज खान चमके, भारत ने बांग्लादेश को हराकर जीती सीरीज

सरफराज ने कप्तान रिकी भुई के साथ 75 रन की मैच विजेता साझेदारी निभाई (फोटो: बीसीसीआई)

कोलकाता:

गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद उत्तर प्रदेश के युवा रणजी बल्लेबाज सरफराज खान ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करके नाबाद अर्धशतक जमाया, जिससे भारत ने बांग्लादेश को 219 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हराकर अंडर-19 त्रिकोणीय एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

भारत ने बांग्लादेश को 36.5 ओवर में केवल 116 रन पर ढेर कर दिया और बाद में केवल 13.3 ओवर में तीन विकेट खोकर 117 रन बनाकर धमाकेदार जीत दर्ज की। इससे भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अपना विजय अभियान भी बरकरार रखा।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नियमित अंतराल में विकेट गंवाए। भारतीय गेंदबाजों ने उसके खेमे में शुरू से ही दहशत पैदा कर दी थी। जाधवपुर विश्वविद्यालय परिसर में खेले गए मैच में बाएं हाथ के स्पिनर मयंक डागर भारत से सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 32 रन देकर तीन विकेट लिए। शुभम मावी (21 रन देकर दो विकेट) और महिपाल लोमरर (11 रन देकर दो विकेट) ने भी उनका अच्छा साथ दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत का स्कोर एक समय बिना किसी नुकसान के 38 रन था लेकिन 6.3 ओवर के बाद वह तीन विकेट पर 42 रन हो गया। उत्तर प्रदेश की तरफ से रणजी ट्रॉफी में खेलने वाले सरफराज ने 27 गेंदों पर नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 59 रन बनाए। उन्होंने कप्तान रिकी भुई (20 गेंदों पर नाबाद 20 रन) के साथ 75 रन की मैच विजेता साझेदारी निभाई, जिससे भारत ने 14वें ओवर में लक्ष्य हासिल कर दिया।