यह ख़बर 14 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

विजय दहिया बर्खास्त, संजीव शर्मा बने दिल्ली के मुख्य कोच

खास बातें

  • दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) की खेल समिति की बैठक में दहिया को हटाने और संजीव शर्मा को मुख्य कोच बनाने का सर्वसम्मत फैसला किया गया। संजीव शर्मा ने मनोज प्रभाकर और दहिया के रहते हुए सहायक कोच की भूमिका निभाई थी।
नई दिल्ली:

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने शुक्रवार को विजय दहिया को राज्य की सीनियर टीम के मुख्य कोच पद से हटाकर उनकी जगह भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज संजीव शर्मा को इस पद पर नियुक्त किया।

डीडीसीए की खेल समिति की फिरोजशाह कोटला में बैठक हुई, जिसमें दहिया को हटाने और संजीव शर्मा को मुख्य कोच बनाने का सर्वसम्मत फैसला किया गया। संजीव ने मनोज प्रभाकर और दहिया के रहते हुए सहायक कोच की भूमिका निभाई थी। पूर्व विकेटकीपर राजीव विनायक को सहायक कोच बनाया गया है।

दहिया को हटाने के कारणों के बारे में डीडीसीए खेल समिति के एक सदस्य ने कहा, वह (दहिया) पूरे सत्र के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। वह कोलकाता नाइटराइडर्स से भी जुड़े हैं और दूसरे चरण में जब हम विजय हजारे ट्रॉफी की तैयारी करेंगे, वह केकेआर के साथ व्यस्त रहेंगे। हम ऐसा व्यक्ति नहीं चाहते, जो दिल्ली क्रिकेट पर अपना पूरा ध्यान नहीं दे।

भारत की तरफ से दो टेस्ट और 23 वनडे खेलने वाले संजीव का मुख्य कोच के रूप में पहला टूर्नामेंट एनकेपी साल्वे चैलेंजर ट्रॉफी होगा। दिल्ली की टीम विजय हजारे राष्ट्रीय एक-दिवसीय चैंपियन होने के कारण उसमें भाग लेगी। चैलेंजर्स ट्रॉफी में दिल्ली की अगुवाई वीरेंद्र सहवाग कर सकते हैं, जबकि गंभीर काउंटी क्रिकेट में खेलने के कारण इसमें भाग नहीं ले पाएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शर्मा ने कहा, वीरू चैलेंजर्स के लिए उपलब्ध रहेंगे और इससे टीम को मजबूती मिलेगी। गौती उपलब्ध नहीं हो पाएंगे, क्योंकि उस समय एसेक्स की तरफ से अपना आखिरी मैच खेल रहे होंगे। लेकिन उन्मुक्त उपलब्ध रहेंगे और यदि विराट भी खेलने के इच्छुक हों, तो इससे बढ़िया क्या हो सकता है।