वीरेंद्र सहवाग ने कहा, 'डॉन' को पकड़ना नामुमकिन है, लेकिन विराट कोहली उसे भी पकड़ सकते हैं!

वीरेंद्र सहवाग ने कहा, 'डॉन' को पकड़ना नामुमकिन है, लेकिन विराट कोहली उसे भी पकड़ सकते हैं!

विराट कोहली आईपीएल के इस सीजन में 4 सेंचुरी लगा चुके हैं (फाइल फोटो)

वीरेंद्र सहवाग अपने क्रिकेट करियर के दौरान बिंदास अंदाज के लिए जाने जाते रहे हैं। कई बार उनके साथी खिलाड़ियों ने भी इसका खुलासा किया है कि मुश्किल मैच में भी वह बिना किसी दबाव के अपने पसंदीदा गाने गुनगुनाते हुए बैटिंग करते थे। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी वह क्रिकेट कमेंटेटर के रूप में या सोशल मीडिया पर अपनी बिंदास राय देते रहते हैं। खासतौर से विराट कोहली की प्रशंसा तो करते ही रहते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने विराट कोहली के प्रदर्शन से प्रभावित होकर अलग ही अंदाज में सैल्यूट किया है, वह भी सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के एक फिल्मी किरदार से लिेंक करते हुए। उन्होंने यह भी कहा है कि कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर से करना उचित नहीं है।

रन चेस करने की क्षमता का किया बखान
आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर सहवाग ने बुधवार को किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले मैच से पहले विराट कोहली के बल्ले से दनादन निकल रन को देखते हुए एक ट्वीट किया। बैटिंग के समय कभी भी आउट होते हुए नहीं दिखने वाले कोहली की रन चेस करने की क्षमताओं का बखान करते हुए कह दिया कि केवल वही 'डॉन' को पकड़ सकते हैं।

'डॉन' शब्द पढ़ते ही आपके मन में दो नाम गूंज होंगे- अमिताभ बच्चन और उनकी फिल्म 'डॉन'। ऐसे में भला आप इस फिल्म में अमिताभ के फेमस डायलॉग 'डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं नामुकिन हैं' को कैसे भूल सकते हैं।

सहवाग की मानें तो, विराट जिस तरह से रन चेस करते हैं, उससे तो वह डॉन को भी पकड़ सकते हैं। उनके ट्वीट पर नजर डालिए, 'डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है, पर @imVkohli जैसे चेस करते हैं, डॉन को भी पकड़ सकते हैं...'
 


भारत-पाक के बीच गोलीबारी जैसे हैं विराट के स्ट्रोक्स
सहवाग इससे पहले भी विराट कोहली के खेल को देखकर प्रशंसा कर चुके हैं। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से पहले उन्होंने कोहली के स्ट्रोक्स की तुलना गोलियों की उस बौछार से की थी, जो भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर लगभग हर दिन होती है।

फॉर्म ऑफ लाइफ
कोहली आईपीएल 2016 में अपने करियर के श्रेष्ठ फॉर्म में दिख रहे हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 18 मई को खेले गए मैच में उन्होंने 113 रन की तूफानी पारी खेलकर आईपीएल में 4000 रन पूरा करने वाले पहले बैट्समैन बन गए। उन्होंने सुरेश रैना को पीछे छोड़ा था, जिनके नाम उस दिन 3985 रन थे। हालांकि अब रैना ने भी 4000 रन पूरे कर लिए हैं। आईपीएल में कोहली नाम जहां 4002 रन हैं, वहीं रैना के नाम 4038 रन हैं।

इस सीजन में जड़े 4 शतक
कोहली ने आईपीएल के इस सीजन में ही 4 शतक लगा दिए हैं, जबकि इससे पहले तक उनके नाम कोई भी शतक नहीं था। किसी भी टी-20 टूर्नामेंट के एक सीजन में यह किसी भी बैट्समैन का बेस्ट प्रदर्शन है। उनसे पहले 2015 में माइकल क्लिंगर ने नेटवेस्ट ब्लास्ट टी-20 लीग में 3 शतक लगाए थे। अब आईपीएल इतिहास में केवल क्रिस गेल ही ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने सबसे अधिक 5 शतक लगाए हैं।

रनचेस रिकॉर्ड
कोहली ने टी-20 इंटरनेशनल में 22 मैचों की 19 पारियों में रन चेस करते हुए 918 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 132.65 और औसत 91.80 रहा है, जबकि वनडे में 95 मैचों की 91 पारियों में लक्ष्य का पीछा करते हुए उनके नाम 4408 रन दर्ज हैं, जिनमें उनका औसत 61.22 और स्ट्राइक रेट 92.39 है। 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com