यह ख़बर 11 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ एक-दिवसीय बल्लेबाज

खास बातें

  • भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज विराट कोहली को क्रिकेट की एक मशहूर वेबसाइट ने वर्ष 2012 का श्रेष्ठ एक-दिवसीय बल्लेबाज चुना है। इंग्लैड के केविन पीटरसन श्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज का पुरस्कार हासिल करने में सफल रहे हैं।
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज विराट कोहली को क्रिकेट की मशहूर वेबसाइट 'ईएसपीएन क्रिक इंफो डॉट कॉम' ने वर्ष 2012 का श्रेष्ठ एक-दिवसीय बल्लेबाज चुना है। इंग्लैड के केविन पीटरसन श्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज का पुरस्कार हासिल करने में सफल रहे हैं।

छठे वार्षिक ईएसपीएनक्रिक इंफो पुरस्कार वितरण समारोह में कोहली को बीते साल आयोजित सीबी सीरीज के दौरान श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 133 रनों की पारी के लिए यह पुरस्कार दिया गया। कोहली की 86 गेंदों की उस पारी की बदौलत भारत ने 321 रनों का लक्ष्य 37 ओवरों में हासिल कर लिया था।

श्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज का पुरस्कार पीटरसन को मिला। पीटरसन को बीते साल भारत के खिलाफ मुम्बई में 186 रनों की बेमिसाल पारी के लिए इस पुरस्कार के लिए चुना गया। दक्षिण अफ्रीका के वेरनान फिलेंडर को श्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाज का पुरस्कार मिला।

श्रीलंका के हरफनमौला खिलाड़ी थिसिरा परेरा को पालेकेले में पाकिस्तान के खिलाफ 44 रन देकर छह विकेट लेने पर 2012 का श्रेष्ठ एक-दिवसीय गेंदबाज और वेस्टइंडीज के मार्लन सैमुएल्स को विश्वकप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 78 रनों की पारी के लिए श्रेष्ठ ट्वेंटी-20 बल्लेबाज का दर्जा मिला।

श्रीलंका के लसिथ मलिंका को ट्वेंटी-20 विश्वकप के दौरान ही इंग्लैंड के खिलाफ 31 रनों पर पांच विकेट लेने के लिए साल का श्रेष्ठ ट्वेंटी-20 गेंदबाज का पुरस्कार मिला।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ईएसपीएनक्रिक इंफो पुरस्कारों के लिए जो 14 सदस्यीय ज्यूरी बनाई गई थी, उसमें राहुल द्रविड़, इयान चैपल, रमीज राजा, ज्यौफ बायकॉट, संजय मांजरेकर और रसेल अर्नाल्ड जैसे माहिर क्रिकेट खिलाड़ी शामिल थे।