विराट कोहली और टीम इंडिया आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार, बुमराह भी टॉप 10 में

विराट कोहली और टीम इंडिया आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार, बुमराह भी टॉप 10 में

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (फाइल फोटो)

कोलकाता:

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है जबकि भारत टीम रैंकिंग में शीर्ष पर बना हुआ है। दूसरी बार टी20 विश्व कप जीतने वाली कैरेबियाई टीम दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

उसके 125 अंक है और वह सेमीफाइनल में हारी भारतीय टीम से सिर्फ एक अंक पीछे है। इंग्लैंड चौथे स्थान पर है जबकि न्यूजीलैंड ने तीसरा स्थान बरकरार रखा है। बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली नंबर एक पर बने हुए हैं जिन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच 86 अंक लेकर दूसरे स्थान पर हैं।

इंग्लैंड के जो रूट पहली बार शीर्ष पांच में पहुंचे हैं और वह सात पायदान चढ़कर चौथे स्थान पर हैं। फाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे मार्लोन सैमुअल्स 18वें स्थान पर हैं। वहीं इंग्लैंड के जोस बटलर तीन पायदान चढ़कर 24वें स्थान पर पहुंच गए। गेंदबाजों में भारत के जसप्रीत बुमरा और आशीष नेहरा ने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की।

वेस्टइंडीज के सैमुअल बद्री नंबर एक पर हैं जबकि इमरान ताहिर दूसरे स्थान पर हैं। भारत के आर अश्विन तीसरे स्थान पर हैं। हरफनमौलाओं की सूची में शेन वाटसन शीर्ष पर हैं जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे और पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी तीसरे स्थान पर हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)