यह ख़बर 11 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

विराट कोहली को कप्तानी सौंपने की जल्दबाजी न करें : अकरम

खास बातें

  • पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि विराट कोहली को भारत की कप्तानी सौंपने की जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी को तीनों प्रारूपों में कप्तानी के बोझ से मुक्त किया जाना चाहिए।
नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने कहा है कि शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली को भारत की कप्तानी सौंपने की जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। उन्होंने हालांकि कहा कि महेंद्र सिंह धोनी को तीनों प्रारूपों में कप्तानी के बोझ से मुक्त किया जाना चाहिए।

अकरम ने कहा, जहां तक छोटे प्रारूपों में कोहली को कप्तान बनाने की बात है, तो मुझे लगता है कि थोड़ा इंतजार किया जाना चाहिए। वह इस समय शानदार फॉर्म में है। पिछले 18 महीने में भारत के लिए लगातार अच्छा खेलता आया है।

अकरम ने कहा, उसे अपने खेल का पूरा मजा लेने देना चाहिए। इस समय उस पर जिम्मेदारी डालना ठीक नहीं है। उस पर टीम चयन मसलों और अन्य फैसलों की जिम्मेदारी नहीं डालनी चाहिए। धोनी के बारे में उन्होंने कहा कि एक प्रारूप में कप्तानी की जिम्मेदारी से फारिग होने पर उसे अपने खेल पर फोकस करने में मदद मिलेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, टी-20 विश्वकप में लगातार तीसरी बार भारत के सेमीफाइनल में नहीं पहुंचने पर धोनी की कप्तानी पर उठ रहे सवालों से मैं हैरान नहीं हूं। उन्होंने कहा, धोनी को बतौर कप्तान अपना आकलन करना चाहिए। तीनों प्रारूपों में कप्तानी का उस पर अतिरिक्त दबाव है।