विराट का अनोखा रिकॉर्ड - वेस्‍टइंडीज में अपने पहले मैच में शतक मारने वाले बने पहले भारतीय कप्‍तान

विराट का अनोखा रिकॉर्ड - वेस्‍टइंडीज में अपने पहले मैच में शतक मारने वाले बने पहले भारतीय कप्‍तान

विराट कोहली का फाइल फोटो

खास बातें

  • वेस्‍टइंडीज में इससे पहले दो भारतीय कप्‍तानों ने मारे शतक
  • दोनों ने अपने दूसरे मैचों में मारे शतक
  • कोहली वहां शतक जमाने वाले तीसरे भारतीय कप्‍तान
नई दिल्‍ली:

एंटिगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में एक तरफ वेस्टइंडीज के दिग्गज विवियन रिचर्ड्स की कमेंट्री तो दूसरी तरफ टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का जलवा कायम रहा।मैच से पहले कप्तान कोहली ने विवियन रिचर्ड्स से मुलाकात करते हुए उनसे टिप्‍स लिए और उन्‍हीं सलाहों पर अमल करते हुए पहले टेस्‍ट के पहले दिन कप्तान शानदार खेलते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला शतक ठोका और टीम को एक मजबूत स्थिति पर पहुंचाया। पहला दिन तक खेल खत्म होने तक टीम इंडिया चार विकेट पर 302 रन पर पहुंच गया। कप्तान कोहली 143 रन पर खेल रहे हैं।

कप्तान ने कायम किया रिकॉर्ड
कप्तान के रूप में कोहली ने वेस्टइंडीज के मैदान पर शतक मारा और एक नया रिकॉर्ड कायम किया। आज तक कोई भी भारतीय बल्लेबाज वेस्टइंडीज के मैदान पर कप्तान के रूप में अपने पहले मैच में शतक नहीं मारा था। लेकिन कोहली ने यह कारनामा कर दिया।

अगर कप्तान के रूप में वेस्टइंडीज के मैदान पर शतक मारने कि बात है तो विराट कोहली टीम इंडिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्‍होंने कप्तान के रूप में वेस्टइंडीज के मैदान पर शतक मारा है। 11,मार्च 1983 में कपिल देव ने क्‍वींस पार्क ओवल में 100 रन बनाए थे ,फिर 2006 में राहुल द्रविड़ ने ग्रॉस इस्लेट के मैदान पर कप्तान के रूप में 146 रन की पारी खेली थी। वे दोनों मैच सीरीज के दूसरे मैच थे।    

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com