यह ख़बर 21 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

ऑस्ट्रेलिया रवानगी से पहले विराट कोहली ने कहा, हममें ऑस्ट्रेलिया को हराने का माद्दा

मुंबई:

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के अस्थायी कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि हमारी टीम में मेजबानों को हराने का माद्दा है, और दौरे को लेकर टीम इंडिया का रवैया सकारात्मक है।

नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के चोटिल होने के कारण अनुपस्थित होने के चलते 4 दिसंबर से ब्रिस्बेन में शुरू हेने वाले पहले टेस्ट मैच में कप्तानी की बागडोर संभालने जा रहे विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के लिए भारतीय टीम के रवाना होने से पहले मुंबई में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, "हमारे पास ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में हराने का अच्छा मौका है... हम ऐसा पहले भी कर चुके हैं, और मुझे कोई कारण नहीं दिखता कि क्यों हम ऐसा दोबारा नहीं कर सकते..."

विराट कोहली ने कहा, "जब पिछली बार हम 2011 में ऑस्ट्रेलिया गए थे, वह मेरे लिए बड़ा तजुर्बा था... मैंने उससे पहले उससे ज़्यादा कठिन परिस्थितियां नहीं देखी थीं... उस दौरे से मैंने सीखा कि हमें हमेशा सकारात्मक बने रहना चाहिए... वही मैं इस बार करने जा रहा हूं... मेरे तजुर्बे से मुझे मदद मिलेगी..."

दौरे पर 19 लोगों की टीम ले जाने को लेकर टिप्पणी करते हुए विराट ने कहा, "जो साथी खिलाड़ी इस वक्त बाहर बैठे हैं, यह उनके लिए ऑस्ट्रेलिया के हालात में तैयारी करने का मौका है... अगर कोई चोटिल होता है, तो वहां उसकी जगह लेने के लिए कोई तैयार होगा... इससे बहुत फर्क पड़ेगा..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज़ गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा की चेतावनी के बारे में विराट का कहना था, "जिस तरह के गेंदबाजों का सामना हम करने जा रहे हैं, उनके लिए मानसिक रूप से पहले से तैयार रहना काफी महत्वपूर्ण होता है... हमारा सारा ध्यान क्रिकेट पर है, और हम मैदान के बाहर हो रही बातों के बारे में नहीं सोचते... मैं भरोसा दिलाता हूं कि मैदान से परे हुई बातों से हम लोगों का ध्यान कतई नहीं बंटा है..."