भारत की जीत में अहम किरदार निभाएंगे कोहली : कर्स्टन

कोलकाता:

भारतीय क्रिकेट टीम को आईसीसी विश्वकप 2011 का खिताब दिलाने वाले पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने कहा है कि विराट कोहली 14 फरवरी से शुरू हो रहे आईसीसी विश्वकप 2015 में भारत की खिताबी जीत में अहम किरदार निभा सकते हैं।

कर्स्टन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के चुनौतीपूर्ण हालात और उछालयुक्त पिचों पर कोहली की बल्लेबाजी भारत को मजबूत योग दिलाने में मदद करेगी।

कर्स्टन बोले, "कोहली शानदार खिलाड़ी हैं। वह टीम को सही स्थिति में लाने के काबिल हैं और सबसे अहम बात यह है कि लक्ष्य का पीछा करने के मामले में उनका कोई सानी नहीं है। मेरी नजर में आज की तारीख में कोहली और हाशिम अमला सर्वोत्तम एकदिवसीय बल्लेबाज हैं और यह देखना रोचक होगा कि दोनों बल्लेबाज अपनी टीमों के लिए किस तरह का योगदान देते हैं।"

कर्स्टन ने कहा कि भारत की बल्लेबाजी काफी मजबूत है, लेकिन उसके बल्लेबाजों को ऑस्ट्रेलिया की उछालयुक्त पिचों पर बाउंसर खेलने की कला में माहिर होना होगा।

बकौल कर्स्टन, "कोहली के अलावा अजिंक्य रहाणे में उछालयुक्त गेंदों को खेलने की कला है। कोहली हालांकि इंग्लैंड में नाकाम रहे थे लेकिन अब इन दोनों के अलावा बाकी के बल्लेबाजों को भी उछालयुक्त गेंदों को खेलने का साहस दिखाना होगा।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विश्वकप का आयोजन 14 फरवरी से 29 मार्च तक होना है और भारत को पहले मैच में ही चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ना है। यह मैच 15 फरवररी को एडिलेड ओवल मैदान पर होगा।