यह ख़बर 15 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नंबर चार पर भी सफल रहेंगे विराट कोहली : कोच

नई दिल्ली:

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के संन्यास लेने के बाद भारतीय टेस्ट क्रम में खाली पड़ी चौथे नंबर की जगह पर युवा स्टार विराट कोहली को उतारा जा सकता है और उनके कोच राजकुमार शर्मा ने उम्मीद जताई है कि यह उदीयमान बल्लेबाज इस स्थान पर भी सफल रहेगा।

कोहली अब तक 20 टेस्ट मैच की 33 पारियों में कभी चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे, क्योंकि इस दौरान तेंदुलकर टीम का हिस्सा थे, जो अपने करियर में अधिकतर समय चौथे नंबर पर ही बल्लेबाजी के लिए उतरे। कोहली हालांकि प्रथम श्रेणी मैचों में इस प्रतिष्ठित नंबर पर बल्लेबाजी कर चुके हैं और उन्होंने अपना पहला शतक भी इसी नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए लगाया था।

शर्मा ने कहा कि उनकी कोहली से इस बारे में बात हुई और 25 साल का यह बल्लेबाज किसी भी क्रम में खेलने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, यदि वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आता है, तो यह बड़े गौरव की बात है, क्योंकि महान सचिन तेंदुलकर लंबे समय से इस नंबर पर बल्लेबाजी करते रहे हैं। उसे बल्लेबाजी क्रम में किसी भी नंबर पर खेलने में परेशानी नहीं है और मुझे पूरी उम्मीद है कि वह इस पोजिशन पर भी सफल रहेगा।

विराट कोहली ने अब तक जो 33 पारियां खेली हैं, उनमें वह अधिकतर पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। वह 19 पारियों में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे, जिसमें उन्होंने 42.94 की औसत से 730 रन बनाए, जिसमें तीन शतक भी शामिल हैं। उन्होंने छठे नंबर पर नौ पारियों में 44.88 की औसत से 404 रन बनाए हैं। इसके अलावा वह चार पारियों में वनडाउन (तीसरे स्थान) और एक पारी में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर चुके हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com