भारत ने जीता कबड्डी वर्ल्ड कप लेकिन ट्विटर पर फिर भिड़े वीरेंद्र सहवाग और पियर्स मॉर्गन

भारत ने जीता कबड्डी वर्ल्ड कप लेकिन ट्विटर पर फिर भिड़े वीरेंद्र सहवाग और पियर्स मॉर्गन

नई दिल्ली:

कबड्डी वर्ल्ड कप में ईरान को हराते हुए भारत ने आठवां बार वर्ल्ड कप जीतने का गौरव हासिल किया है. भारत, ईरान को 38-29 से मात देते हुए लगातार तीसरे बार खिताब अपने नाम करने में कामयाब रहा. वर्ल्ड कप जीतने का बाद पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग ने ट्विटर पर टीम को बधाई दी. इतना ही नहीं, वह ब्रिटिश जर्नलिस्‍ट पियर्स मॉर्गन की क्लास लेते हुए नज़र आए.

वर्ल्ड कप जीतने के बाद सहवाग ने दो ट्वीट किए. पहले ट्वीट में वीरेंद्र  सहवाग ने लिखा,  "यह जज़्बा, यह स्पिरिट, हमको दे दे ठाकुर. अजय ठाकुर आप रॉकस्टार है. हार को जीतने वाले को टीम इंडिया कहते हैं. चैंपियंस .
 


फिर अपने दूसरे ट्वीट में ब्रिटिश पत्रकार पियर्स मॉर्गन को घेरते हुए लिखा, "भारत ने कबड्डी का आविष्कार किया और आठवां बार वर्ल्ड चैंपियन बना. लेकिन कुछ देश ऐसे हैं जिन्होंने क्रिकेट का आविष्कार किया था लेकिन अब सिर्फ टाइपोज को ठीक करने में आगे है"
 
पियर्स मॉर्गन भी वीरेंद्र सहवाग के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, "साथी हम डार्ट और कर्लिंग का आविष्कार किया लेकिन मैं कभी गर्व के साथ नहीं कहूँगा कि हम इसमें विश्व  चैंपियन हैं”
 

फिर पियर्स मॉर्गन ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा "कबड्डी एक खेल नहीं है, यह सिर्फ कुछ वयस्क लोगों का भार है जो चारों तरफ दौड़ते रहते हैं और एक दूसरे को स्लैपिंग करते रहते हैं”
 
गौरतलब है कि पहले भी वीरेंद्र सहवाग और पियर्स मॉर्गन ट्विटर पर आमने-सामने हो चुके हैं. कुछ दिन पहले भारत ने जब कबड्डी विश्वकप में इंग्लैंड को 69-18 के अंतर से हराया था तब

वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर ब्रिटिश पत्रकार पियर्स मॉर्गन पर हमला बोल दिया था. सहवाग ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा था, "इंग्लैंड एक बार फिर वर्ल्ड कप में हारा, इस बार कबड्डी में,भारत ने उसे 69-18 से हराया. सेमीफाइनल के लिए शुभकामनाएं"

 मॉर्गन ने भी सहवाग को ट्विटर पर जवाब देते हुए लिखा था, "यह lose है, loose नहीं” यानी मॉर्गन, सहवाग को यह बताना चाहते थे कि उन्होंने जो लिखा है, उसमें वर्तनी संबंधी गलती है.

इससे पहले, 30 अगस्त 2016 को दोनों के बीच ट्विटर पर नोकझोंक हुई थी. 30 अगस्त 2016 को इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेले गए एकदिवसीय मैच मे विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए 444 रन बनाए थे और पाकिस्तान को 169 रन से हराया था. इस उपलब्धि के बाद मॉर्गन ने अपना ट्विटर पेज पर लिखा था, "भारत के ओलिंपिक गोल्ड जीतने से पहले इंग्लैंड वन डे वर्ल्ड कप जीतेगा. यदि ऐसा नहीं होता तो वह 10 लाख रुपये दान करेंगे."

दोनों के बीच विवाद अगस्त 24, 2016 को शुरू हुआ था जब मॉर्गन ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा था कि 'सवा अरब की जनसंख्या वाला देश सिर्फ 2 मेडल्स जीतकर खुशी मना रहा है. यहकितना शर्मनाक है?'
 
वीरेंद्र सहवाग ने इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा था, "हम हर छोटी खुशी का भी मजा लेते हैं. लेकिन इंग्लैंड, जिसने क्रिकेट की शुरुआत की, वह आज तक वर्ल्ड कप नहीं जीत सका और फिर भी वर्ल्ड कप खेलता है. क्या यह शर्मनाक नहीं है?'

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com