आप यहां हैं : होम » ख़बरें क्रिकेट की »

टीम इंडिया से बाहर हुए वीरू | कहा, संन्यास का इरादा नहीं, वापसी करूंगा

 
email
email
Virender Sehwag says, no plans to retire, after being dropped for last two Tests

PLAYClick to Expand & Play

नई दिल्ली: म्बे समय से खराब फॉर्म की परेशानी से जूझ रहे भारत के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है, हालांकि सहवाग ने टीम से निकाल दिए जाने की घोषणा के बाद एनडीटीवी इंडिया से बातचीत में कहा है कि उनका संन्यास लेने का फिलहाल कोई इरादा नहीं है, और वह टीम में अपना स्थान वापस हासिल करने की कोशिश करते रहेंगे।

मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ मोहाली और दिल्ली में खेले जाने वाले शृंखला के बचे हुए दोनों टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान करते हुए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने सहवाग के बदले किसी को शामिल किए जाने की घोषणा नहीं की। शेष टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच 14 से 18 मार्च के बीच मौहाली में खेला जाना है, जबकि शृंखला का चौथा मैच सहवाग के घरेलू मैदान दिल्ली में 22 से 26 मार्च तक खेला जाएगा।

उल्लेखनीय है कि जारी शृंखला के चेन्नई और हैदराबाद में खेले गए पहले और दूसरे टेस्ट मैचों की तीन पारियों में सहवाग ने क्रमशः 2, 19, और 6 रन बनाए थे, और शृंखला में उनका औसत अब तक नौ रहा था।

दरअसल, नवम्बर में इंग्लैण्ड के खिलाफ 117 रन की पारी खेलने के बाद से अब तक अपनी नौ पारियों में सहवाग ने 18.11 के औसत से कुल 163 रन बनाए हैं, लेकिन पारी की शुरुआत से ही तेजी से रन बनाकर विपक्षी गेंदबाजों को बैकफुट पर लाने में सक्षम बल्लेबाज के रूप में उनकी छवि के चलते उन्हें शृंखला के पहले दोनों मैचों के लिए टीम में रखा गया था।

अब मोहाली और दिल्ली में खेले जाने वाले टेस्ट मैचों के लिए 14-सदस्यीय भारतीय टीम इस प्रकार रहेगी - महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, शिखर धवन, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, हरभजन सिंह, रविचंद्रन अश्विन, प्रज्ञान ओझा, अजिंक्य रहाणे, और अशोक डिंडा।

उधर, ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने सहवाग को टीम में न रखे जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कभी-कभी मुश्किल फैसले लेने पड़ते हैं, लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि सहवाग टीम में वापसी करने में कामयाब रहेगा, क्योंकि 'फॉर्म' अस्थायी होती है, और 'क्लास' स्थायी... हेडन ने कहा, सहवाग ऐसा खिलाड़ी है, जिसे खेलता हुआ देखने के लिए वह टिकट खरीदकर भी जाना पड़े तो जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 

Advertisement