राहुल द्रविड़ को बर्थडे की बधाई देते हुए वीरेंद्र सहवाग ने किया चार 'C' का इस्‍तेमाल...

राहुल द्रविड़ को बर्थडे की बधाई देते हुए वीरेंद्र सहवाग ने किया चार 'C' का इस्‍तेमाल...

सहवाग ने द्रविड़ के क्रिकेट के प्रति समर्पण की जमकर सराहना की है (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले बल्‍लेबाज राहुल द्रविड़ बुधवार को 44 वर्ष के हो गए. इस मौके पर कई क्रिकेटरों ने उन्‍हें शुभकाभनाएं प्रेषित की हैं.  वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने ट्ववीट के जरिये द्रविड़ को रोचक अंदाज में बधाई दी है. अपने ट्वीट में उन्‍होंने अंग्रेजी के V और C शब्‍द का खूबसूरती से इस्‍तेमाल किया है. किसी भी बात को अपने ही अंदाज में कहने के लिए मशहूर हो चुके वीरू ने लिखा है, 'उन्‍होंने क्रिकेट 'वी' में खेला लेकिन 'सी' के मामले में वे बेजोड़ थे. 'वी' से सहवाग का अाशय विकेट के सामने की ओर शॉट खेलने को लेकर है. 'सी' से सहवाग का आशय समर्पण भाव (Commitment), श्रेणी (Class), प्रदर्शन में स्थिरता (Consistency)और देखभाल (Care)से है.  

सहवाग ने आगे लिखा, 'इस बात का गर्व है कि मैंने उनके साथ खेला, हैप्‍पी बर्थडे #RahulDravid.' वीरेंद्र सहवाग  का किसी भी बात को कहने का अंदाज निराला है. कभी वे किसी बात को मजाकिया अंदाज में पेश करके उसे खास बना देते हैं तो कभी किसी शख्‍स पर चुटकी लेते हुए उसे निरुत्तर कर देते हैं. राहुल द्रविड़ के साथ क्रिकेट खेलने वाले एक अन्‍य क्रिकेटर मो. कैफ ने भी जन्‍मदिन पर कैफ को बधाई दी है. कैफ ने लिखा, 'हैप्‍पी बर्थडे राहुल द्रविड़. सबसे निस्‍वार्थऔर हमेशा पसंद किया जाने वाला क्रिकेटरों में से एक. 'राहुल' नाम को पसंद करने का यही बड़ा कारण है. ' (पढ़ें,  इस बल्‍लेबाज के सामने विपक्षी गेंदबाज यही सोचते थे 'यह दीवार टूटती क्‍यों नहीं')

भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने भी द्रविड़ को विश किया है. अपने ट्वीट में विराट ने लिखा, 'हैप्‍पी बर्थडे राहुल भाई. आपके प्रोत्‍साहन और दूसरे क्रिकेटरों के लिए महान रोल मॉडल होने के लिए बहुत-बहुत धन्‍यवाद.' गौरतलब है कि राहुल द्रविड़ ने 164 टेस्‍ट में उन्‍होंने 52.31 के औसत से 13288 रन बनाए जिसमें 36 शतक शामिल रहे. इसी तरह 344 वनडे मैचों में द्रविड़ ने 39.16 के औसत से 10889 रन बनाए, जिसमें 12 शतकीय पारियां शामिल रहीं. यही नहीं, द्रविड़ को स्लिप का बेहतरीन क्षेत्ररक्षकों में भी शुमार किया जाता था. अपनी इसी कैचिंग की बदौलत उन्‍होंने टेस्‍ट में 210 कैच लपके.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com