INDvsENG: इंग्‍लैंड के लिए बुरी खबर, चौथे टेस्‍ट में दूसरे दिन से ही स्पिनरों को मदद कर सकता है विकेट...

INDvsENG: इंग्‍लैंड के लिए बुरी खबर, चौथे टेस्‍ट में दूसरे दिन से ही स्पिनरों को मदद कर सकता है विकेट...

वानखेड़े स्‍टेडियम का विकेट स्पिनरों के लिए मददगार साबित होने के आसार हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही है कुक की इंग्‍लैंड टीम
  • अश्विन, जडेजा और जयंत की तिकड़ी कर रही शानदार गेंदबाजी
  • भारत के लिए अश्विन ने अब तक सर्वाधिक 15 विकेट लिए हैं
नई दिल्‍ली:

भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही इंग्‍लैंड टीम के लिए मुंबई में होने वाले अगले टेस्‍ट के लिहाज से भी अच्‍छी खबर नहीं है. सीरीज का चौथा टेस्‍ट मुंबई में 8 दिसंबर से प्रारंभ होना है और पिच क्‍यूरेटर रमेश के मुताबिक, वानखेड़े स्‍टेडियम का विकेट दूसरे दिन से ही स्पिन गेंदबाजों को मददगार होने लगेगी.

क्‍यूरेटर ने एक अखबार को दिए इंटरव्‍यू में कहा कि वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच दूसरे दिन शाम या तीसरे दिन की सुबह से ही टर्न लेना प्रारंभ कर देगी. उन्‍होंने बताया कि पिच पर से घास हटा दी गई है और इसकी लगातार वाटरिंग की जा रही है. इंग्‍लैंड के लिए निश्चित ही क्‍यूरेटर का यह बयान परेशानी करने वाला होगा क्‍योंकि भारतीय स्पिन गेंदबाजों की तिकड़ी रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और जयंत यादव ने विशाखापट्टनम और मोहाली टेस्‍ट में मेहमान बल्‍लेबाजों की कठिन परीक्षा ली थी. इस टर्निंग ट्रैक पर इंग्‍लैंड टीम के वापसी के प्रयासों को न सिर्फ करारा झटका लग सकता है बल्कि उस पर एक और हार का खतरा मंडरा रहा है.

पांच मैचों की सीरीज के तहत राजकोट में हुए पहले टेस्‍ट में इंग्‍लैंड टीम ने टीम इंडिया पर दबाव बनाया था लेकिन इसके बाद विराट कोहली की ब्रिगेड ने पलटवार करते हुए इंग्लिश टीम को बैकफुट पर ला दिया. भारतीय टीम ने अगले दोनों टेस्‍ट प्रभावी अंतर से जीते और सीरीज में 2-0 की मजबूत बढ़त बना ली है. हालांकि सीरीज में अब तक सबसे अधिक विकेट इंग्‍लैंड के स्पिनर आदिल राशिद (18 विकेट) ने नाम हैं लेकिन अश्विन (15विकेट) और रवींद्र जडेजा (10 विकेट) ने इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजी क्रम को ध्‍वस्‍त करने में खास भूमिका निभाई है. भारत के एक अन्‍य गेंदबाज जयंत यादव ने भी दो मैच में 8 विकेट लेते हुए इस स्पिन जोड़ी का अच्‍छा साथ दिया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com