क्रिकेट को हिट बनाना है, मगर जीतकर भी दिखाना है

क्रिकेट को हिट बनाना है, मगर जीतकर भी दिखाना है

भारत और वेस्टइंडीज के मुकाबले का फाइल फोटो

खास बातें

  • अमेरिका में भारत का पहला आधिकारिक दौरा
  • फ़्लोरिडा शहर में अभी तक 4 टी-20 मैच हुए हैं
  • कांटे का मुकाबला होने की उम्मीद
नई दिल्ली:

अमेरिका में भारत का पहला आधिकारिक दौरे का पहला मैच टीम इंडिया और खासकर कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के लिए कई चुनौतियां लेकर आया है. अमेरिका के फ़्लोरिडा शहर में अभी तक 4 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच हुए हैं लेकिन ऐसा उत्साह पहले नहीं देखा गया.

शायद यही भारतीय क्रिकेट टीम और उसके चार खिलाड़ियों का जलवा है. मुकाबला भी कांटे का है. दुनिया की सबसे मशहूर टीम भारत की टक्कर विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज़ से है. अमेरिका में भारत के खिलाड़ियों ने जमकर मौज मस्ती की मगर अब बारी क्रिकेट की है जिसकी जड़ें जमाने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आनन-फानन में ये दौरा तय किया. भले ही ये कोई बड़ा टूर्नामेंट ना हो लेकिन टीम इंडिया के कप्तान धोनी जानते हैं कि फैंस की उम्मीदें कुछ कम नहीं हुई हैं.

जीत का दबाव
एमएस धोनी का कहना है " भारतीय क्रिकेट फैंस हमेशा जीत ही चाहते हैं. इससे कम उन्हें कभी कुछ पसंद नहीं. यहां सुविधाएं शानदार हैं, मैदान भी काफी अच्छा है और हम कुछ बेहतरीन क्रिकेट की उम्मीद कर सकते हैं"

धोनी को पाना होगा पार
वेस्टइंडीज़ से टेस्ट सीरीज़ जीतने के बाद खिलाड़ियों को अपने आप को खेल के सबसे छोटे फॉर्मेर्ट के अनुसार अपने आपको ढालना होगा. कप्तान धोनी लंबे ब्रेक के बाद टीम के साथ जुडे हैं और वो पूरी तरह फिट नज़र आ रहे हैं. माही वेस्टइंडीज़ की तारीफ कर रहे हैं क्योंकि वो जानते हैं कि टीम में ऐसे कई धुरंधर हैं जो अकेले अपने दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं. चाहे क्रिस गेल हों या फिर आंद्रे रसेल  या फिर सुनील नरेन. ये खिलाड़ी टी-20 के दिग्गज और और यहां धोनी को उनसे पार पाना आसान नहीं होगा.

मैच के रोमांचक तथ्य
- T20 में भारत के 128 अंक, दूसरे नंबर पर है.
- वेस्टइंडीज़ की टीम यहां खेल चुकी है दो मैच
- दोनों ही मैच में वेस्टइंडीज़ की हुई थी जीत
- कैरेबियाई प्रीमियर लीग के 6 मैचों का हो चुका है आयोजन
- वेस्टइंडीज़ के कई खिलाड़ियों को यहां का अनुभव
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com