आप यहां हैं : होम » ख़बरें क्रिकेट की »

जीत की लय को कायम रखेंगे : युवराज सिंह

 
email
email
We hope to carry the momentum forward: Yuvraj Singh
मुंबई: ेस्ट क्रिकेट में हार के बाद टी-20 शृंखला के पहले मैच में मिली जीत के नायक युवराज सिंह ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनकी टीम इस लय को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के खिलाफ आगामी शृंखला में भी जारी रखेगी।

भारत को पुणे में पांच विकेट से मिली जीत के बाद युवराज ने कहा, टी-20 और वन-डे क्रिकेट में हमने उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। उम्मीद है कि यह लय कायम रहेगी, क्योंकि आगे पाकिस्तान के खिलाफ अहम शृंखला खेलनी है। युवराज ने हरफनमौला की भूमिका बखूबी निभाते हुए 19 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके बाद 21 गेंद में तीन छक्कों और दो चौकों की मदद से 38 रन भी बनाए।

भारत और पाकिस्तान के बीच दो टी-20 मैच 25 और 28 दिसंबर को क्रमश: बेंगलुरु और अहमदाबाद में खेले जाएंगे। इसके बाद 30 दिसंबर से 6 जनवरी तक तीन वनडे मैचों की शृंखला होगी। इसके बाद भारत 11 से 27 जनवरी तक इंग्लैंड से बेस्ट ऑफ फाइव वन-डे शृंखला खेलेगा।

युवराज ने कहा, इंग्लैंड से पिछले साल शृंखला हारना और फिर यहां 2-1 से हारना निराशाजनक था। इंग्लैंड ने अच्छी क्रिकेट खेली लेकिन हमने उन्हें पिछले साल वनडे में 5-0 से हराया था। उन्होंने कहा कि युवा खिलाड़ियों के होने से टीम की फील्डिंग बेहतर हुई है।

युवराज ने कहा, पहला मैच जीतकर अच्छी शुरुआत जरूरी है। युवाओं के आने से टीम की फील्डिंग काफी बेहतर हुई है और इस जीत से आत्मविश्वास बढ़ेगा। टी-20 और वनडे क्रिकेट वाले फॉर्म को टेस्ट में नहीं दिखा सके युवराज ने कहा कि छोटे प्रारूप में उन्हें खुलकर खेलने का मौका मिलता है।

उन्होंने कहा, मैं टी-20 में खुलकर खेल पाता हूं। मुझे अपनी बल्लेबाजी में मजा आता है और गेंदबाजी भी प्रभावी रहती है। कैंसर से उबरने के बाद मैदान पर लौटे इस चैम्पियन क्रिकेटर ने कहा कि स्पिनरों ने पहले टी-20 में इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत नहीं करने दी।

उन्होंने कहा, जब सलामी बल्लेबाज तेजी से खेलते हैं तो चिंता होने लगती है। हम 180-190 रन भी बना लेते लेकिन हमारे स्पिनरों ने बेहतरीन प्रदर्शन करके उन्हें वहां तक पहुंचने ही नहीं दिया। युवराज ने कहा कि भारतीय टीम को आगे ले जाने के लिए युवाओं को टीम में ज्यादा जगह देनी होगी।

उन्होंने कहा, युवाओं का टीम में आना अच्छी बात है। हमारे पास परविंदर अवाना और भुवनेश्वर कुमार जैसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं। रैना, कोहली और रोहित टीम के सदस्य हैं और मैं सीनियर हो गया हूं। युवाओं को मौके देना टीम के लिए अच्छी बात है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 

Advertisement