यह ख़बर 14 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

टी-20 विश्व कप में कोहली के खिलाफ रणनीति बनानी होगी : दिलशान

खास बातें

  • विराट कोहली के शानदार फॉर्म को देखते हुए श्रीलंकाई क्रिकेट टीम अगले महीने होने वाले टी-20 विश्व कप में उनके लिए खास रणनीति बनाएगी।
नई दिल्ली:

विराट कोहली के शानदार फॉर्म को देखते हुए श्रीलंकाई क्रिकेट टीम अगले महीने होने वाले टी-20 विश्व कप में उनके लिए खास रणनीति बनाएगी। सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान ने इसका खुलासा किया।

दिलशान ने कहा, हम उनसे पहले दौर में नहीं भिड़ेंगे। हमें भारत से सुपर-8 या सेमीफाइनल में खेलना होगा। श्रीलंकाई प्रीमियर लीग के पहले सत्र में बसनाहिरा क्रिकेट डंडी टीम के कप्तान दिलशान ने कोहली को विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ियों में से एक बताया।

उन्होंने कहा, वह पिछले साल हुए विश्व कप से ही शानदार बल्लेबाजी कर रहा है। वह काफी रन बना रहा है और जबर्दस्त फॉर्म में है। वह सर्वश्रेष्ठ युवा क्रिकेटरों में से है। यदि वह इसी तरह बल्लेबाजी करता रहा तो उसे आउट करना आसान नहीं होगा।

दिलशान ने कहा, हालिया शृंखला में हमने उसके खिलाफ रणनीति बनाई थी, लेकिन उसे आउट करना आसान नहीं है। टी-20 अलग प्रारूप है और वह शानदार खिलाड़ी है। कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ हाल में संपन्न पांच मैचों की वन-डे शृंखला में 296 रन बनाये, जिसमें दो शतक शामिल थे।

आईपीएल की अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से पांचवें सत्र की तनख्वाह की पहली किश्त नहीं मिलने के बारे में दिलशान ने कहा, हमें पिछले सप्ताह कुछ पैसा मिला। हमने प्रबंधन से बात की और उम्मीद है कि मसला जल्दी सुलझ जायेगा।

ऐसी खबरें थीं कि बेंगलुरु के खिलाड़ियों में से किसी को पहली किश्त नहीं मिली है। दिलशान ने इन खबरों का खंडन किया कि वह फ्रेंचाइजी बदलने के बारे में सोच रहा है। उन्होंने कहा, मेरा ऐसा कोई इरादा नहीं है। श्रीलंका प्रीमियर लीग का पहला सत्र 10 अगस्त से शुरू हुआ। दिलशान ने हालांकि कहा कि इसकी आईपीएल से तुलना नहीं हो सकती।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, आईपीएल और एसएलपीएल की तुलना नहीं हो सकती। आईपीएल बहुत बड़ा है। टी-20 विश्व कप के बाद सबसे बड़ी लीग है।