यह ख़बर 18 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

वेलिंग्टन टेस्ट : बारिश ने धोया 5वें दिन का खेल, मैच ड्रॉ

खास बातें

  • वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया दूसरा टेस्ट सोमवार को बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया। बारिश के कारण मैच के पांचवें दिन एक भी ओवर नहीं फैंका जा सका, जिसके बाद मैच ड्रॉ घोषित कर दिया गया।
वेलिंग्टन:

वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया दूसरा टेस्ट सोमवार को बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया। बारिश के कारण मैच के पांचवें दिन एक भी ओवर नहीं फैंका जा सका, जिसके बाद मैच ड्रॉ घोषित कर दिया गया।
 
फॉलोआन खेलने उतरी किवी टीम ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट खोकर 162 रन बना लिए थे। अभी भी वह इंग्लिश टीम की पहली पारी के स्कोर 49 रन पीछे थे और उसके आठ विकेट अभी बाकी थे।
 
इससे पहले, बारिश के कारण चौथे दिन भी केवल 35 ओवर ही फैंके जा सके थे। रविवार को चौथे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट खोकर 162 रन बनाए। केन विलियम्सन 55 और रोस टेलर 41 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। विलियम्सन और टेलर तीसरे विकेट के लिए अब तक 61 रनों की साझेदारी कर चुके थे।
 
चौथे दिन न्यूजीलैंड ने अपने तीसरे दिन के स्कोर 1 विकेट पर 77 रनों से आगे खेलना शुरु किया था। लंच तक न्यूजीलैंड ने 2 विकेट खोकर 162 बनाए, जिसके बाद अंतिम दो सत्रों का खेल भारी बारिश के कारण धुल गया।
 
इससे पहले, तीसरे दिन तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (6/51) की घातक गेंदबाजी ने न्यूजीलैंड को फालोऑन खेलने पर मजबूर कर दिया था। न्यूजीलैंड की पहली पारी 254 रनों पर सिमट गई थी। जिसके बाद फालोऑन खेलने उतरी मेजबान टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट खोकर 71 रन बनाए थे।।
 
शनिवार को तीसरे दिन इंग्लिश गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को दिन के खेल की शुरुआत में ही बेकफुट पर धकेल दिया था। न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा कप्तान ब्रेंडन मैक्लम ने 94 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों और 1 छक्के की मदद से 69 रनों की पारी खेली।
 
वहीं, ब्रेडली वाल्टिंग ने 60 रनों का योगदान दिया। मैक्लम और वाल्टिंग ने अपनी टीम की पारी को संभालते हुए छठे विकेट के लिए 100 रनों की अहम साझेदारी की। इन दोनों के अलावा विलियम्सन ने 42, हामिश रदरफोर्ड ने 23 रन बनाए थे।
 
इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 465 रन बनाए थे। जॉनथन ट्रॉट 121, निक कॉम्पटन 100, प्रायर 82, पीटरसन ने 73 रनों की पारियां खेलीं थीं।
 
सीरीज़ का तीसरा और आखिरी मैच 22 मार्च से ऑकलैंड में खेला जाएगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com