यह ख़बर 15 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

शाहिद आफरीदी के हरफनमौला खेल से वेस्ट इंडीज़ को रौंदा पाक ने

खास बातें

  • शाहिद आफरीदी ने न सिर्फ वन-डे क्रिकेट में पाक की ओर से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड बनाया, और सिर्फ 12 रन देकर सात विकेट चटकाए, बल्कि सिर्फ 55 गेंदों में पांच गगनभेदी छक्कों और छह चौकों की मदद से 76 रन भी ठोके।
जार्जटाउन:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शाहिद आफरीदी की बेहद शानदार वापसी की बदौलत पाकिस्तान ने पहले एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में वेस्ट इंडीज़ को 126 रन से करारी मात दी, और शृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

चैम्पियन्स ट्रॉफी के दौरान पाकिस्तानी टीम से बाहर रखे गए शाहिद आफरीदी ने पाकिस्तान के लिए न सिर्फ वन-डे क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड बनाया, और सिर्फ 12 रन देकर सात विकेट चटकाए, बल्कि सिर्फ 55 गेंदों में पांच गगनभेदी छक्कों और छह चौकों की मदद से 76 रन भी ठोके।

'मैन ऑफ द मैच' घोषित किए गए आफरीदी की तेजतर्रार बल्लेबाजी, कप्तान मिस्बाह उल-हक के अर्द्धशतक, और इन दोनों खिलाड़ियों के बीच छठे विकेट के लिए हुई 120 रनों की साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए थे, जिसके जवाब में आफरीदी के कमाल के चलते वेस्ट इंडीज़ की पूरी टीम 41 ओवरों में कुल 98 रनों पर सिमट गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शाहिद आफरीदी अपनी बल्लेबाजी के दौरान पारी के 39वें ओवर में कीरॉन पोलार्ड की गेंद पर डीप मिडविकेट में डैरेन सैमी को कैच देकर पैवेलियन लौटे छे। उधर, वेस्ट इंडीज़ की पारी में पोलार्ड या क्रिस गेल कोई कमाल नहीं दिखा सके। शुरू में ही मोहम्मद इरफान ने जॉनसन चार्ल्स और डैरेन ब्रावो को सस्ते में आउट कर दिया, और क्रिस गेल दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से रन आउट हो गए। बस, इसके बाद आफरीदी ने कैरेबियाई पारी को बिखेरकर रख दिया।