यह ख़बर 01 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

वेस्टइंडीज के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार

खास बातें

  • खिताब की प्रबल दावेदार टीमों में शुमार वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने ट्वेंटी-20 विश्व कप के तहत सोमवार को सुपर-8 के ग्रुप-'एक' के एक रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदे जिंदा रखी हैं।
पाल्लेकेले:

खिताब की प्रबल दावेदार टीमों में शुमार वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने ट्वेंटी-20 विश्व कप के तहत सोमवार को सुपर-8 के ग्रुप-'एक' के एक रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदे जिंदा रखी हैं। दोनों टीमों के बीच हुई कांटे की टक्कर में नतीजा सुपर ओवर में निकला और बाजी वेस्टइंडीज के हाथ लगी।

इस हार के बाद कीवी टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। न्यूजीलैंड ने सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए 17 रन बनाए। जवाब में कैरेबियाई टीम ने एक गेंद शेष रहते 18 रन बनाकर मैच जीत लिया। मैच में तीन विकेट झटकने वाले स्पिनर सुनील नरीन को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

सुपर ओवर में वेस्टइंडीज की ओर से क्रिस गेल ने आठ जबकि मार्लन सैमुएल्स ने नौ रन बनाए। सुपर ओवर में न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान रॉस टेलर ने एक छक्के की मदद से 14 रन बनाए।

इससे पहले, वेस्टइंडीज की ओर से रखे गए 140 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए, जिससे मुकाबला टाई हो गया।

न्यूजीलैंड की ओर से टेलर ने 40 गेंदों पर तीन चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से सर्वाधिक नाबाद 62 रन बनाए थे। इसके अलावा रॉब निकोल तीन, ब्रेंडन मैक्लम 22, मार्टिन गुपटिल 21, जेम्स फ्रेंकलिन 14, जैकब ओरम छह, नेथन मैक्लम पांच और डग ब्रेसवेल ने एक रन का योगदान दिया।

वेस्टइंडीज की ओर से रवि रामपॉल, सैमुएल बद्री और डेरेन सैमी ने एक-एक विकेट झटका। इससे पहले, कीवी टीम ने टॉस जीतकर कैरेबियाई टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

वेस्टइंडीज की पूरी टीम 19.3 ओवरों में 139 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। उसकी ओर से गेल 30, केरॉन पोलार्ड 28, मार्लन सैमुएल्स 24, डेरेन ब्रावो 16, सैमी 11, जॉन्सन चार्ल्स आठ, आंद्रे रसेल छह, नरीन तीन और दिनेश रामदीन तथा बद्री ने एक-एक रन बनाए। रामपॉल एक रन पर नाबाद लौटे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कीवी टीम की ओर से डग ब्रेसवेल और टिम साउदी ने तीन-तीन जबकि नेथन मैक्लम ने दो विकेट झटके। रॉनी हीरा और जैकब ओरम के खाते में एक-एक विकेट गया।