यह ख़बर 06 मार्च, 2014 को प्रकाशित हुई थी

तीसरा एकदिवसीय : इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज से शृंखला छीनी

नार्थ साउंड:

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने बुधवार को सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में वेस्टइंडीज को 25 रनों से हराकर तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला 2-1 से जीत ली।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले इंग्लैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। ड्वेन ब्रावो (60-3) की उम्दा गेंदबाजी के बावजूद इंग्लिश टीम निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट पर 303 रन बनाने में सफल रही।

इंग्लैंड के लिए जोए रूट ने 107 रनों की पारी खेली जबकि जोस बटलर ने 99 रन बनाए। इसके अलावा मोइन अली ने 55 रन बनाए। बटलर ने 84 गेंदों की पारी में सात चौके और चार छक्के लगाए जबकि रूट ने 122 गेंदों पर सात चौके जड़े। अली की 59 गेंदों की पारी में तीन चौके और एक छक्का शामिल है।

जवाब में खेलने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 47.4 ओवरों में 278 रन ही बना सकी। दिनेश रामदीन ने 128 रनों की उम्दा पारी खेली। इसके अलावा मेजबान टीम का कोई और बल्लेबाज प्रभावित नहीं कर सका। रामदीन के बाद डारेन सैमी ने सबसे अधिक 24 रन बनाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रामदीन की 109 गेंदों की तेज पारी में 12 चौके और पांच छक्के शामिल हैं। इंग्लैंड की ओर से टिम ब्रेस्नन ने तीन तथा स्टुअर्ट ब्रॉड ने दो विकेट लिए। रवि बोपारा, जोए रूट, अली और स्टीफन पैरी को एक-एक सफलता मिली। रूट को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।