WIvsIND : जानिए वेस्टइंडीज दौरे पर क्या होंगे कप्तान विराट कोहली के 3 मिशन...

WIvsIND : जानिए वेस्टइंडीज दौरे पर क्या होंगे कप्तान विराट कोहली के 3 मिशन...

विराट कोहली इंडीज के खिलाफ एक भी टेस्ट शतक नहीं बना पाए हैं (फाइल फोटो)

बेंगलुरू में विराट कोहली जमकर पसीना बहा रहे हैं। वेस्टइंडीज दौरे के लिए वह वैसी ही तैयारियां कर रहे हैं, मानो कोई कमांडो किसी मिशन पर हो। और सच्चाई भी यह है कि विराट कैरेबियाई दौरे पर कुछ अहम उपलब्धियां हासिल करने का मन बना चुके हैं...

मिशन 1 - वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक
विराट कोहली ने अपने करियर का पहला टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था, लेकिन अभी तक इस देश के खिलाफ उनका रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है। विराट ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ 6 टेस्ट खेले हैं, जिनमें 251 रन बनाए हैं और उनका औसत बेहद मामूली 27.8 रहा है। वैसे तो टेस्ट में कोहली के नाम 11 शतक हैं, लेकिन वह इस टीम के खिलाफ अभी तक एक भी शतक नहीं बना पाए हैं, लेकिन इस दौरे पर वह ये मुकाम भी हासिल करना चाहेंगे।

 
वेस्टइंडीज के खिलाफ कोहली का रिकॉर्ड कुछ खास प्रभावी नहीं रहा है (फाइल फोटो)

मिशन 2 - उपमहाद्वीप के बाहर सीरीज जीत
विराट कोहली ने विदेशी धरती पर अभी तक एशियाई टीम श्रीलंका के खिलाफ ही सीरीज में जीत हासिल की है। ऐसे में वेस्टइंडीज का दौरा उनका उप महाद्वीप के बाहर पहला बड़ा इम्तिहान होगा। अलग और तेज बाउंसी पिचों पर कोहली कैसे अपनी टीम का नेतृत्व करते हैं यह देखना भी बेहद दिलचस्प होगा।


कोहली को साबित करना होगा कि टीम इंडिया केवल एशिया में ही शेर नहीं है (फाइल फोटो)

मिशन 3- टेस्ट में बेस्ट बनना
विराट कोहली वनडे और टी-20 में नंबर 1 खिलाड़ी बन चुके हैं, लेकिन वह अभी तक टेस्ट मैचों में वह ऊंचाई हासिल नहीं कर पाए हैं, जिसके लिए उन्हें जाना जाता है। टेस्ट बल्लेबाजों की वर्तमान रैंकिंग में वह 14वें नंबर पर हैं। जाहिर हैं विराट अपनी इस रैंकिंग से खुश नहीं होंगे और जल्द से जल्द टॉप 5 में अपनी जगह बनाना चाहेंगे।
 
हालांकि कोहली ने टेस्ट में भी बेहतर खेल दिखाया है, लेकिन रैंकिंग में टॉप-10 में भी नहीं हैं (फाइल फोटो)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com