जानें, संन्यास की अटकलों पर कप्तान धोनी ने क्या कहा...

जानें, संन्यास की अटकलों पर कप्तान धोनी ने क्या कहा...

महेंद्र सिंह धोनी की फाइल फोटो

रांची:

भारतीय टी-20 और वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टी-20 फॉर्मेट से अपने संन्यास की अटकलों को पूरी तरह से खारिज कर दिया और पूछा, 'आखिर हमें क्यों जबरन खेल से बाहर करना चाहते हो?' टी 20 सीरीज के दूसरे मैच में श्रीलंका को 69 रनों के भारी अंतर से पीटकर सीरीज 1-1 की बराबरी पर लाने के बाद मीडिया से मुखातिब भारतीय कप्तान ने यह बात कही।

धोनी से जब पूछा गया कि क्या उनका अपने होम ग्राउंड पर यह आखिरी टी 20 मैच हो सकता है, उन्होंने इसे पूरी तरह खारिज कर दिया और पलटकर पूछा, 'हमें आप क्यों जबरन खेल से बाहर करना चाहते हो?' उन्होंने पूछा कि जब वह अभी इस फॉर्मेट में अच्छा खेल रहे हैं तो उनसे यह सवाल क्यों पूछा जा रहा है। आखिर जबरन उन्हें खेल से कुछ लोग क्यों बाहर करना चाहते हैं।

कप्तान धोनी ने अपने होम ग्राउंड रांची में अब तक अजेय रहने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि घर पर आना अच्छा लगता है और इसी बहाने अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताने का मौका मिल जाता है। उन्होंने श्रीलंका को 69 रनों के बड़े अंतर से पीटने के बारे में कहा कि अपने घर पर खेलने का मजा ही कुछ और है और वहां सामान्य से अच्छा खेलना पड़ता है।

हार्दिक पंड्या के अच्छे खेल और उन्हें मैच में मौका दिए जाने के बारे में पूछे जाने पर धोनी ने कहा कि आज की टीम में खेलने का अवसर मिलना पंड्या के लिए एक बड़ा मौका था जिसका उन्होंने पूरा उपयोग किया। धोनी ने कहा कि इसी तरह का अवसर हम विश्व कप के पहले दूसरे नए खिलाड़ियों को भी देना चाहेंगे, लेकिन इसके लिए मैच और माहौल दोनों का इंतजार करना होता है।

पिच के बारे में पूछे जाने पर धोनी ने कहा कि आज की पिच बहुत ही अच्छी थी और अगर 19वें ओवर में तिसारा परेरा को हैट्रिक नहीं मिलती तो यहां दो सौ से अधिक रन भारत ने बनाए होते। धोनी ने हेलीकॉप्टर शॉट न खेल पाने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि उसके लिए मौका और उसके लायक गेंद आनी जरूरी होती है। उन्होंने व्यंग्य करते हुए कहा, 'हेलीकॉप्टर समुद्र से न तो उड़ाया जा सकता है और न ही उसमें उतारा जा सकता है। उसके लिए सही जगह होनी जरूरी है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)