कौन हैं वो प्रियंका जिन्होंने चुराया सुरेश रैना का दिल

बुधवार को सगाई समारोह के दौरान सुरेश रैना

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट के सबसे हॉट बैचलरों में शुमार सुरेश रैना अपने बचपन की दोस्त प्रियंका चौधरी के साथ नई दिल्ली के होटल लीला पैलेस में 3 अप्रैल को शादी करने जा रहे हैं।

कयास लगाए जा रहे हैं कि इस हाईप्रोफाइल शादी में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी शामिल हो सकते हैं, लेकिन इस वक्त हर कोई ये जानना चाहता है कि कौन हैं वो प्रियंका चौधरी, जिसने भारतीय क्रिकेट के सबसे हैंडसम बैचलरों में शामिल सुरेश रैना को क्लीन बोल्ड कर दिया।

प्रियंका चौधरी का परिवार मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बड़ौत (बागपत) जिले से संबंधित है, लेकिन पिता की नौकरी मुरादनगर में होने की वजह से प्रियंका का परिवार मुरादनगर के ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के बने क्वार्टर में रहता है। यहीं सुरेश रैना का पूरा परिवार भी रह रहा था। प्रियंका और रैना की मां आपस में अच्छी दोस्त बन गईं। दोनों के पिता साथ में काम करते थे।

दोनों परिवारों के बीच आपसी दोस्ती अब रिश्तेदारी में बदलने जा रही है। पारिवारिक दोस्ती के चलते सुरेश रैना और प्रियंका चौधरी भी आपस में दोस्त बन गए, लेकिन प्यार जैसा अहसास काफी बाद में जुड़ा। इस दौरान सुरेश रैना का नाम श्रुति हसन जैसी हाई प्रोफाइल फिल्म स्टार से भी जुड़ा, लेकिन हकीकत ये थी कि रैना प्रियंका के प्यार में गिरफ्तार हो चुके थे।

उनके करीबी दोस्तों के मुताबिक रैना टीम इंडिया का एक मैच खेलने कुछ साल पहले बेंगलुरु गए, तो वहां अपने बचपन की दोस्त प्रियंका से भी मिले, जो उस वक्त वहां नौकरी कर रहीं थीं। इस मुलाकात में ही रैना अपना दिल खो बैठे। लेकिन दोनों का ध्यान अपने अपने करियर पर टिका था। सुरेश रैना टीम इंडिया की ओर से धमाल दिखाते रहे, दूसरी ओर प्रियंका विप्रो की नौकरी मिलने के बाद कंपनी के नीदरलैंड शाखा में काम करने के लिए चली गईं।

प्रियंका ने गाजियाबाद स्थित कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नॉलॉजी से बीटेक की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद उन्होंने बेंगलुरु में कुछ समय तक आईटी प्रोफेशनल के तौर पर काम किया। प्रियंका के दो बड़े भाई भी आईटी इंजीनियर हैं। एक का नाम अभिषेक चौधरी है और दूसरे का नाम विवेक चौधरी। एक बेंगलुरु में काम करते हैं, तो दूसरा ग्रेटर नोएडा में।

वैसे तो प्रियंका बीटेक इंजीनियर हैं, लेकिन उनकी क्रिकेट में खूब दिलचस्पी है। आखिर रैना के रंग में तो उनको रंगना ही था, लिहाजा वे क्रिकेट मैच देखती भी हैं और उसका विश्लेषण भी करती हैं। इसका अलावा प्रियंका को पढ़ने में काफी दिलचस्पी है। साहित्य और समाज की किताबों के साथ-साथ प्रियंका की संगीत में भी खूब दिलचस्पी है।

लेकिन ख़ास बात यह है कि प्रियंका शादी के बाद नौकरी छोड़कर घर बसाने का मन बना चुकी हैं। उनके क्रिकेट प्रेम को देखते हुए माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में वे स्टेडियम में रैना सहित टीम इंडिया को चीयर अप करते जरूर दिखेंगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com