क्या पाकिस्तान क्रिकेट के भविष्य को संवार पाएगा यह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज?

क्या पाकिस्तान क्रिकेट के भविष्य को संवार पाएगा यह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज?

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट इस वक्त मुश्किल दौर से गुज़र रहा है। बोर्ड एक ऐसा कोच लाना चाहता है जो टीम के प्रदर्शन को पटरी पर लाए और इसके लिए वो पहले ही ऐलान कर चुके थे कि वो किसी पाकिस्तानी नहीं बल्कि विदेशी कोच को तवज्जो देंगे।

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ स्टुअर्ट लॉ को टीम का मुख्य कोट के लिए पहली पसंद करार किया है। स्टुअर्ट लॉ जुलाई-अगस्त में ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका दौरे के लिए अपनी टीम बैटिंग सलाहकार के रूप में तैयारी कर रहे थे कि तभी उन्होंने पाकिस्तान के मुख्य कोच पद के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी।

लॉ ने हालांकि ऑस्ट्रेलिया की टीम से सिर्फ़ 1 टेस्ट मैच और 54 वनडे मैच खेले हैं, लेकिन बतौर कोच वो ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टीम क्वींसलैंड और इंग्लैंड की काउंटी टीम लैंकाशायर के लिए बेहद कामयाब भूमिका निभा चुके हैं। इससे पहले वो श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमों के साथ भी कोच की भूमिका में नज़र आ चुके हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड हालांकि अभी किसी नाम का ऐलान नहीं करना चाहता क्यों कि उनके हिसाब से स्टुअर्ट लॉ के साथ अभी भी कुछ मुद्दे हैं जिन्हें सुलझाना अभी बाकी है, लेकिन इतना तय है कि स्टुअर्ट लॉ पर सबने हामी भर ली है। लॉ से पहले पाकिस्तान टीम ने कई विदेशी कोच आजमाए हैं जिसमें रिचर्ड पायबस, बूब वूल्मर, जेफ़ लॉसन और डेव वॉमोर शोमिल हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com