भारत vs न्‍यूजीलैंड वनडे : शतकीय पारी के दौरान केन विलियम्‍सन ने एक रिकॉर्ड बनाया और एक बनाने से चूके

भारत vs न्‍यूजीलैंड वनडे : शतकीय पारी के दौरान केन विलियम्‍सन ने एक रिकॉर्ड बनाया और एक बनाने से चूके

केन विलियम्‍सन (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियम्‍सन केवल तीन रन से न्यूजीलैंड की तरफ से भारत के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड बनाने से चूक गए लेकिन कप्तान के रूप में वह ग्लेन टर्नर का 41 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने में सफल रहे.

विलियम्‍सन ने 118 रन बनाए जो न्यूजीलैंड की तरफ से वनडे में भारत के खिलाफ दूसरा बड़ा स्कोर है. रिकॉर्ड नाथन एस्टल के नाम पर है जिन्होंने नवंबर 1999 में राजकोट में 120 रन बनाए थे. विलियम्‍सन हालांकि भारत के खिलाफ सर्वाधिक व्यक्तिगत पारी खेलने वाले कीवी कप्तान बन गए हैं और उन्होंने टर्नर के 14 जून 1975 को मैनचेस्टर में बनाए गए नाबाद 114 रन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा. यही नहीं, न्यूजीलैंड की तरफ से वर्तमान सीरीज में पहली बार कोई बल्लेबाज तिहरे अंकों में पहुंचा.

विलियम्‍सन का यह वनडे में आठवां शतक है और वह न्यूजीलैंड की तरफ से सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में स्टीफन फ्लेमिंग के साथ संयुक्त चौथे स्थान पर पहुंच गए. एस्टल ने उसकी तरफ से सर्वाधिक 16 शतक लगाए हैं. न्यूजीलैंड की तरफ से भारत के खिलाफ यह किसी कीवी बल्लेबाज का कुल 17वां शतक है. विलियम्‍सन ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत भारत के खिलाफ की थी और अहमदाबाद में नवंबर 2010 में खेले गए इस मैच की पहली पारी में उन्होंने 131 रन बनाए थे लेकिन भारत के खिलाफ वनडे में उन्हें पहला शतक लगाने के लिए छह साल का इंतजार करना पड़ा.

इस बीच हालांकि उन्होंने केवल 12 मैच खेले तथा 2014 में अपनी सरजमीं पर पांच मैचों की सीरीज के प्रत्येक मैच में अर्धशतक लगाया था. इनमें वेलिंगटन में खेली गयी 88 रन की पारी भी शामिल थी जो इससे पहले भारत के खिलाफ उनका सर्वोच्च स्कोर था. पिछले कुछ समय से विलियम्‍सन वनडे में शतक के लिए तरस रहे थे. उन्होंने 16 मैच के बाद अपना पहला सैकड़ा जड़ा. हालांकि इस बीच वह तीन बार ‘नर्वस नाइंटीज’ के भी शिकार बने थे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com