यह ख़बर 08 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने धोनी के जन्मदिन में ‘चार चांद’ लगाए

खास बातें

  • भारत के सबसे सफल कप्तान ने ट्विटर पर आज सुबह अपने जन्मदिन की पार्टी की कुछ फोटो लगाईं, जिसमें केक और केक से सने उनके चेहरे की फोटो शामिल है।
पोर्ट ऑफ स्पेन:

भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भले ही चोट से उबर रहे हों, लेकिन वेस्टइंडीज के क्रिकेटरों ने यहां उनकी जन्मदिन की पार्टी में शामिल होकर उनका जश्न काफी धमाकेदार कर दिया।

धोनी रविवार को 32 वर्ष के हो गये थे, वह मांसपेशियों में खिंचाव की चोट के कारण मौजूदा वनडे त्रिकोणीय शृंखला से बाहर हो गए, लेकिन इसके बावजूद वह भारतीय टीम के साथ बने हुए हैं।

रविवार के जश्न के बाद भारत के सबसे सफल कप्तान ने ट्विटर पर आज सुबह अपने जन्मदिन की पार्टी की कुछ फोटो लगाईं, जिसमें केक और केक से सने उनके चेहरे की फोटो शामिल है।

धोनी ने जो फोटो लगायी, उसमें उनके पूरे मुंह पर केक लगा हुआ था, उन्होंने ट्वीट किया, इस खुशनुमा शाम के लिये सभी को शुक्रिया, विशेषकर ब्रावो को। मेरे चेहरे और बालों पर केक लगा हुआ है। झारखंड के इस क्रिकेटर ने लिखा, वेस्टइंडीज के सभी खिलाड़ी और दोस्त इसमें मौजूद थे और कह रहे थे कि तुम इस तरह जश्न नहीं मना सकते। मैंने कहा कि यह तो अभी शुरुआत है। धोनी ने केक की फोटो एक दूसरी ट्वीट पर लगाई, इस केक पर ‘एमएसडी 7’ लिखा हुआ था।

धोनी ने लिखा, यही केक है। देखने में अच्छा लग रहा है और स्वाद में भी बेहतर है। चेहरा सचमुच काफी मुलायम महसूस हो रहा है, हमें इसे ‘केक थैरेपी’ कहना चाहिए।  धोनी ने 2004-05 में बांग्लादेश के खिलाफ अपने कैरियर का आगाज किया था, लेकिन यह बहुत ही खराब शुरुआत रही थी, क्योंकि झारखंड का यह खिलाड़ी शून्य पर रन आउट हो गया था।

इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अभी तक 77 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 39.70 के औसत से 4209 रन जुटाए हैं। एक दिवसीय मैचों में उन्हें ‘गेम-चेंजर’ माना जाता है, उन्होंने 225 वनडे मैचों में 51.13 के औसत से 7313 रन बनाए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धोनी की अगुवाई में भारतीय टीम ने 2007 में ट्वेंटी20 विश्व चैम्पियनशिप, 2011 में वनडे विश्व कप और 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी अपने नाम की।