वेस्ट इंडीज पर जीत के साथ ही माही ने फिर लगाई रिकॉर्डों की बौछार

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

महेंद्र सिंह धोनी का मिडाल टच लौट आया है, वो जीत की नई कहानियां लिख रहे हैं। वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ उन्होंने ही टीम को जीत के दरवाज़े तक पहुंचाया। इसी जीत के साथ धोनी भारत के विदेश में सबसे सफल वनडे कप्तान बन गए हैं।

विदेश में खेले गए 112 वनडे मैचों में धोनी के नाम अब 59 जीत हैं। इससे पहले गांगुली ने 110 वनडे मैचों में 58 जीत हासिल की थी। कपिल की कप्तानी में 42 मैचों में टीम इंडिया ने 21 जीत हासिल की थी।

इतना ही नहीं वो वर्ल्ड कप में भी भारत के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं। धोनी के नाम अब 13 वर्ल्ड के मैचों में 11 जीत हो गई हैं। गांगुली को 11 वर्ल्ड कप मैचों में 9 जीत मिली थी। अज़हर के नाम वर्ल्ड कप के 23 मैचों में 10 जीत थी।

वर्ल्ड कप में लगातार 8 मैच जीतकर धोनी ने यहां पर गांगुली की बराबरी भी कर ली है। गांगुली की टीम ने साल 2003 में खेले गए वर्ल्ड कप में लगातार 8 मैच जीते थे।
इतना ही नहीं वनडे में कप्तानी करने के मामले में वो अज़हर के बराबर आ गए हैं, कप्तान के तौर पर दोनों के नाम अब 174 वनडे हो गए हैं।

धोनी की लोकप्रियता का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक क्रिकेट वेबसाइट ने उन्हें महान वनडे क्रिकेटर की रेस में शामिल किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये रेस दुनिया के पांच खिलाड़ियों के बीच में है, जिसमें सचिन तेंदुलकर और विवियन रिचर्ड्स का नाम भी शामिल है।