यह ख़बर 15 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

विश्व कप के लिए पाक खिलाड़ियों का वेन्यू आईसीसी तय करे : बीसीसीआई

खास बातें

  • मुंबई में होने वाले महिला विश्व कप में पाकिस्तानी खिलाड़ियों की भागीदारी को लेकर संकट की आशंका के मद्देनजर बीसीसीआई ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद तय करेगी कि मूल आयोजन स्थल में कोई बदलाव करना है या नहीं।
मुंबई:

मुंबई में होने वाले महिला विश्व कप में पाकिस्तानी खिलाड़ियों की भागीदारी को लेकर संकट की आशंका के मद्देनजर बीसीसीआई ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद तय करेगी कि मूल आयोजन स्थल में कोई बदलाव करना है या नहीं। बोर्ड के एक आला अधिकारी ने कार्यसमिति की बैठक के बाद कहा, हमने आईसीसी को यहां की स्थिति से अवगत कराने के लिए पत्र लिखने का फैसला किया है। उसके बाद वह तय करेगी कि स्थान में बदलाव करना है या नहीं। नियंत्रण रेखा पर बढ़ते तनाव के बीच शिवसेना ने मौजूदा हॉकी इंडिया लीग में पाकिस्तानी खिलाड़ियों की भागीदारी का विरोध किया है, जिसके कारण मुंबई टीम को अपने अभ्यास सत्रों के लिए बेस बदलकर दिल्ली करना पड़ा ।

आठ टीमों का महिला विश्व कप 31 जनवरी से 17 फरवरी तक मुंबई में होगा। इसके मैच वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम, महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के बांद्रा कुर्ला परिसर मैदान और एमआईजी क्लब पर होंगे।

अधिकारी ने कहा, तकनीकी तौर पर वेन्यू में बदलाव कठिन होगा, लेकिन आईसीसी को इस बारे में फैसला लेना है, क्योंकि वेन्यू उसी ने चुना है। शेड्यूल के मुताबिक, पाकिस्तानी टीम 26 जनवरी को यहां पहुंचेगी और अपने लीग मैच एमसीए बांद्रा कुर्ला परिसर में खेलेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने कहा कि अब आईसीसी इस मसले पर फैसला लेगी। उन्होंने कहा, हमने आईसीसी को इसकी सूचना दे दी है। वह इस पर गौर करने के बाद फैसला लेगी।