यह ख़बर 11 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

फिक्स नहीं था विश्वकप-2011 का भारत से सेमी-फाइनल : अजमल

खास बातें

  • पाकिस्तान के स्टार स्पिनर सईद अजमल ने ब्रिटिश पत्रकार के उस दावे को खारिज कर दिया जिसमें उसने कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच 2011 में खेला गया विश्व कप क्रिकेट सेमी-फाइनल मुकाबला फिक्स हो सकता है।
कराची:

पाकिस्तान के स्टार स्पिनर सईद अजमल ने ब्रिटिश पत्रकार के उस दावे को खारिज कर दिया जिसमें उसने कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच 2011 में खेला गया विश्व कप क्रिकेट सेमी-फाइनल मुकाबला फिक्स हो सकता है।

अजमल ने शनिवार को इस दावे को खारिज करते हुए कहा कि आगामी शृंखला को नुकसान पहुंचाने के लिए ऐसा कहा जा रहा है। मार्च में मोहाली में हुए इस मुकाबले में खेलने वाले अजमल ने कहा ने इन दावों को ‘बेकार’ करार देते हुए कहा कि दोनों टीमों ने उस मैच में कड़ी टक्कर दी।

खेल में सट्टेबाजी से संबंधित ताजा दावों पर अजमल ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हमारे आगामी भारत दौरे को नुकसान पहुंचाने के लिए अब यह दावा किया जा रहा है। इस कहानी में कोई दम नहीं है। मैं सेमी-फाइनल में खेला था और मुझे पता है कि प्रत्येक खिलाड़ी ने कड़ी टक्कर दी थी।’’

इस ऑफ स्पिनर ने ‘दुनिया’ समाचार चैनल से कहा, ‘‘लेकिन अगर इसमें कोई सचाई कि यह मैच फिक्स था तो फिर इतने लंबे समय बाद भी कोई भी साक्ष्य क्यों नहीं दिखा पाया है। यह मुद्दे को एक बार फिर भारत में हमारी शृंखला को नुकसान पहुंचाने के लिए उठाया गया है।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत और पाकिस्तान दिसंबर और जनवरी में तीन एकदिवसीय और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के साथ पांच साल बाद द्विपक्षीय क्रिकेट की शुरूआत करेंगे।