6 गेंदों पर 6 चौके, दिलशन के कारनामे से जॉनसन हुए सन्न

सिडनी : श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशन श्रीलंका की सलामी बल्लेबाज़ी की जिम्मेदारी पिछले दशक से बखूभी निभा रहे हैं। ये उनका आखिरी वर्ल्ड कप है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ पारी का छठा ओवर वो कभी नहीं भूलेंगे।

दुनिया के सबसे तेज़ गेंदबाज़ों में से एक मिशेल जॉनसन की पहली गेंद पर उन्होंने शानदार स्ट्रेट ड्राइव मारा औ दूसरी ही गेंद पर अपने शॉट को और बेहतरीन तरीके से दोहराया। पहले दोनों गेंदों पर चौका खाने के बाद जॉनसन ने गेंदों पटकना शुरू किया और अगली दो गेंदों को शॉर्ट ऑफ़ लेंथ फेंका। लेकिन दिलशन कहां रुकने वाले थे। उन्होंने दो करारे पुल शॉट मारे और चार गेंदों पर चा चौके लग गए।

ओवर की पांचवी गेंद मिशेल जॉनसन ने ऑफ स्टंप के बाहर की और इस पर भी दिलशन ने बेहरीन कवर ड्राइव ठोक दिया। आखिरी गेंद जॉनसन ने धीमी फेंकी लेकिन उस समय तक दिलशन इतनी लय में आ चुके थे कि उनका एक हल्का सा पुश भी गेंद को बाउन्ड्री लाइन से बाहर ले गया।

जॉनसन की 6 गेंदों पर दिलशन 6 चौके जड़ चुके थे। वनडे में एक ओवर में सबसे ज़्यादा रन का रिकॉर्ड हर्शेल गिब्स के नाम है जब उन्होंने 2006/07 में नेदरलैंड्स के गेंदबाज़ वैन बंज को 6 गेंदों पर 6 छक्के मारे थे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com