वर्ल्ड कप फाइनल : मैकुलम का अंडा...न्यूज़ीलैंड को नाश्ते में!

नई दिल्ली : न्यूज़ीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकुलम फ़ाइनल मुक़ाबले में अपना खाता भी नहीं खोल पाए। पहले ही ओवर में मिचेल स्टार्क की हवा में लहराती गेंद पर वे चकमा खाकर क्लीन बोल्ड हो गए।

3 गेंद खेलने के बाद भी उनसे खाता नहीं खुला, जबकि मैकुलम से यहां न्यूज़ीलैंड को जोरदार शुरुआत की उम्मीद थी। आखिर पिछले 8 मैचों के दौरान उन्होंने 191 से भी ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे।

सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने डेल स्टेन जैसे गेंदबाज़ों की खूब धुनाई की, लेकिन स्टार्क के सामने उनका बल्ला धीमे से लाइन में आया और अहम मुक़ाबले में वह फ्लॉप हो गए।

उनकी बल्लेबाज़ी का सोशल मीडिया पर मजाक बनना भी शुरू हो गया है। यूजर हैंडल @usernumberzero यूजर का इस्तेमाल करने वाले पंजाब, पाकिस्तान के फैसल मेहमूद ने लिखा है, "ये मैक्कलम तो आफ़रीदी निकला, देश को नाश्ते में इसने अंडा दिया।"
 

यूजर हैंडल @rulerofmind का इस्तेमाल करने वाले मोनिश चंदन ने लिखा है, "ब्रैंडन तुमने इतना लेजी शॉट क्यों खेला...वो भी फ़ाइनल में।" यूजर हैंडल @yamsterz8 ने लिखा है कि ब्रैंडन मैकुलम के खराब शॉट सेलेक्शन ने निराश किया है।

वहीं यूजर हैंडल @Irandatharaka ने ब्रैंडन मैकुलम की तुलना 2009 टी-20 वर्ल्ड कप फ़ाइनल में तिलकरत्ने दिलशान की पारी से की है। दिलशान उस फ़ाइनल मैच में शून्य रन पर आउट हो गए थे। उन्होंने लिखा है, "2009 टी-20 में दिलशान का सभी टीमों के खिलाफ चला, लेकिन फ़ाइनल में नाकाम रहा। मैकुलम ने भी वही किया है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com