इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया : वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक स्टीवन फिन के नाम

नई दिल्ली:

11वें वर्ल्डकप की पहली हैट्रिक इंग्लैंड के तेज गेंदबाज़ स्टीवन फ़िन के नाम हुई वह भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ मेलबर्न की पिच पर, ये और बात है कि ऑस्ट्रलियाई सलामी बल्लेबाज़ एरॉन फ़िंच ने इसी मैच में शतकीय पारी (135 रन) खेलकर फिन और उनकी टीम के जश्न का रंग फीका कर दिया।

25 साल के स्टीवन फिन ने पारी की आखिरी तीन गेंदों पर तीन विकेट निकालकर पारी में पांच विकेट अपने नाम कर लिए। फिन के आख़िरी तीन शिकार रहे ब्रैड हैडिन जो थर्ड मैन पर लपके गए, ग्लेन मैक्सवेल जिनका कैच जो रूट के हाथों में गया और मिचेल जॉनसन जिन्हें मिड ऑफ़ पर आख़िरी गेंद पर लपककर उनका काम तमाम किया।

फ़िन ने 2009 के बाद इंग्लैंड के लिए पहली हैट्रिक हासिल की। 2009 में इंग्लैंड के लिए ये कारनामा एंड्रयू फ़्लिंटॉफ़ ने किया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रिकॉर्ड के लिहाज से फिन की ये हैट्रिक दूसरी सबसे खर्चीली हैट्रिक है। फिन ने दस ओवरों में 71 रन खर्च कर पांच विकेट झटके। इससे पहले 52 वनडे मैच खेल चुके स्टीवन फिन ने सिर्फ दूसरी बार पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है। इस मैच में इंग्लैंड की जीत की उम्मीद बेहद कम है इसलिए फ़िन के फैन्स और खुद फिन अपने इस कारनामे को शायद कड़वी दवाई की तरह ही याद करेंगे।