वर्ल्डकप : वाकई 'विराट' पारी

नई दिल्ली:

वर्ल्डकप के शुरू होने से पहले विराट कोहली फ़ॉर्म में नहीं नज़र आ रहे थे। उनकी बैटिंग को लेकर टीम मैनेजमेंट को चाहे बड़ी फ़िक्र नहीं हो, जानकार और फ़ैन्स उनके बल्ले के नहीं चलने को लेकर बड़े फ़िक्रमंद नज़र आ रहे थे। विराट दरअसल भारतीय टीम की ऐसी उम्मीद हैं जो हर दबाव में और निखर जाते हैं।

वर्ल्डकप में एओडिलेड में विराट कोहली ने 126 गेंदों पर 107 रन की ऐसी यादगार पारी खेली है जो उनकी लोकप्रियता को सौ गुणा बढ़ा देगी। वो पहले भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ शतकीय पारी खेली है। इस पारी के दौरान उन्हें आधा जीवनदान भी मिला, लेकिन उन्होंने जिस तरह से अपनी पारी को संवारा वो टीम इंडिया के लिए टूर्नामेंट की दिशा तय कर सकता है।

पिछले तीन महीने के दौरे पर टीम इंडिया के बल्लेबाज़ कभी इस कदर नहीं चमके। लेकिन मौक़ा आया तो विराट की विराट पारी ने स्कोर को 300 की सीमा रेखा पर पहुंचने का मौक़ा दिला दिया। विराट का फ़ॉर्म में आना टीम इंडिया को और ख़ौफ़नाक बना देता है और डिफेंडिंग चैंपियन टीम इंडिया की दावेदारी को और मज़बूत करता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विराट कोहली के वनडे करियर का 22वां शतक पाकिस्तान के ख़िलाफ़ उनकी दूसरी शतकीय पारी है। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ टीम इंडिया का रिकॉर्ड 5-0 का है। विराट की पारी ने इसे 6-0 बनाने का शानदार मौक़ा दिया है। विराट वाकई मैच विनर हैं। वर्ल्ड कप में विराट का ये दूसरा शतक है, लेकिन जिस तरह से उन्होंने शुरुआत की है यकीन करना चाहिए कि उनकी ऐसी और कई पारियां फ़ैन्स को ज़रूर देखने को मिलेंगी।