विजय हजारे ट्रॉफी : युवी ने ठोका चयन का दावा, वनडे कैप्टन धोनी रहे फ्लॉप

विजय हजारे ट्रॉफी : युवी ने ठोका चयन का दावा, वनडे कैप्टन धोनी रहे फ्लॉप

युवराज सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विजय हजारे ट्रॉफी की शुरुआत हो गई है। पहले ही मैच में पंजाब की ओर से खेलते हुए स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह ने धमाकेदार अंदाज में बैटिंग करके टीम इंडिया में चयन के लिए एक बार फिर दावा ठोक दिया है। दूसरी ओर टीम इंडिया के वनडे और टी-20 कैप्टन एमएस धोनी के लिए घरेलू क्रिकेट में वापसी निराशाजनक रही।

युवी ने मुंबई के खिलाफ 93 गेंदों में 93 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 6 छक्के लगाए। इस मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। युवी की शानदार पारी के कारण पंजाब की टीम 254 रन बना सकी। मनन वोहरा ने 33 गेंदों में 35 और मनदीप सिंह ने 67 गेंदों में 41 रन बनाए।

धोनी ने बनाए 24 गेंदों में 9 रन
एक और मैच जिस पर सबकी नजर है, वह है झारखंड बनाम जम्मू-कश्मीर। इस मैच में टीम इंडिया के वनडे और टी-20 कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आठ साल बाद घरेलू टूर्नामेंट में झारखंड की ओर से खेल रहे हैं। जम्मू-कश्मीर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। झारखंड की ओर से धोनी ने 24 गेंदों में 9 रन बनाए। इशांक झग्गी ने टीम की ओर से सबसे अधिक 54 रन बनाए। झारखंड ने 50 ओवर में 210 रन का स्कोर खड़ा किया।

वर्ल्ड कप-एशिया कप पर नजर
युवराज सिंह की नजर भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर है। युवी टीम इंडिया में वापसी के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के अंतिम दो मैचों से पहले भी रणजी मैच में 187 रन बनाकर अपनी दावेदारी पेश की थी, लेकिन सिलेक्टर्स ने उन पर ध्यान नहीं दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टी-20 वर्ल्ड कप साल 2016 में 11 मार्च से 3 अप्रैल तक भारत में खेला जाएगा। टूर्नामेंट के मैच बेंगलुरु, चेन्नई, धर्मशाला, मोहाली, मुंबई, नागपुर, दिल्ली और कोलकाता में खेले जाएंगे। टीम इंडिया इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगी, फिर वर्ल्ड कप से ठीक पहले बांग्लादेश में टी-20 एशिया कप (भारत, श्रीलंका, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान) में भाग लेगी।