यह ख़बर 11 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

युवराज ने जीता दिल, न्यूजीलैंड ने रोमांचक मैच, भारत एक रन से हारा

खास बातें

  • ब्रैंडन मैककुलम के तूफानी अर्द्धशतक के बाद अंतिम ओवरों में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने दूसरे और अंतिम ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत को एक रन से हराकर शृंखला 1-0 से जीत ली।
चेन्नई:

ब्रैंडन मैककुलम के तूफानी अर्द्धशतक के बाद अंतिम ओवरों में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने दूसरे और अंतिम ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत को एक रन से हराकर दो मैचों की शृंखला 1-0 से जीत ली।

कैंसर से उबरकर लगभग नौ महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे युवराज सिंह ने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया, लेकिन भारत को जीत नहीं दिला सके। उन्होंने अंतिम ओवर में पैवेलियन लौटने से पहले 26 गेंद में दो छक्कों और एक चौके की मदद से 34 रन बनाए। उन्होंने इससे पहले दो ओवर की गेंदबाजी में 14 रन दिए और एक कैच लपका।

भारत की ओर से विराट कोहली ने 41 गेंद में 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 70 रन की पारी खेली, जिससे मेजबान टीम 168 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय 13 ओवर में दो विकेट पर 119 रन बनाकर बेहद मजबूत स्थिति में दिख रही थी, लेकिन उनके आउट होने के बाद टीम जरूरी रन नहीं जुटा सकी। कोहली ने सुरेश रैना (27) के साथ 60 और युवराज के साथ 34 रनों की साझेदारी की। युवराज सिंह ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 22) के साथ 42 रन की साझेदारी की, लेकिन इसके बावजूद भारत को शिकस्त का सामना करना पड़ा।

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने आक्रामक बल्लेबाज ब्रैंडन मैककुलम की 91 रन की ताबड़तोड़ पारी की मदद से खराब शुरुआत से उबरते हुए पांच विकेट पर 167 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

न्यूजीलैंड की भारत दौरे पर यह पहली जीत है। विशाखापट्टनम में खेला जाने वाला शृंखला का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था, जबकि टेस्ट शृंखला में मेहमान टीम को 0-2 से क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था।